Breaking News
Home / breaking / लालू यादव को किडनी देगी छोटी बेटी, सिंगापुर में ट्रांसप्लांट इसी महीने

लालू यादव को किडनी देगी छोटी बेटी, सिंगापुर में ट्रांसप्लांट इसी महीने

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट होगा। लालू को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य किडनी देगी। लालू यादव अभी दिल्ली में हैं और जल्द ही सिंगापुर के लिए रवाना होने वाले हैं। इसी महीने उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया जाना है। बता दें कि लालू पिछले महीने ही सिंगापुर में डॉक्टरों से चेकअप कराकर लौटे थे।

 

सिंगापुर के डॉक्टरों ने लालू यादव के किडनी ट्रांसप्लांट की अनुमति दे दी है। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य उन्हें किडनी दान करेंगी। रोहिणी अपने पति के साथ सिंगापुर में ही रहती हैं। पिछले महीने लालू यादव जब डॉक्टर को दिखाने सिंगापुर गए थे, तो वे रोहिणी के घर पर ही रुके थे।

आरजेडी सुप्रीमो को किडनी, दिल समेत अन्य कई बीमारियां हैं। उनका लंबे समय तक दिल्ली एम्स में इलाज चला। वहां के डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत बताई। साथ ही सिंगापुर में इलाज कराने की सलाह दी। इसके बाद लालू यादव अक्टूबर में सिंगापुर गए और वहां के डॉक्टरों से चेकअप कराया।

डॉक्टरों ने सभी जांच रिपोर्टों के आधार पर लालू के किडनी ट्रांसप्लांट करने का फैसला लिया है। 24 नवंबर से पहले ही लालू सिंगापुर पहुंच जाएंगे। पिछले दिनों डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी कहा था कि नवंबर में लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट होना है। रोहिणी आचार्य अभी सिंगापुर में ही हैं। साथ ही लालू यादव अभी दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर आराम कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि  लालू यादव पहले अपनी बेटी की किडनी लेने के लिए राजी नहीं हुए। बाद में डॉक्टरों ने सुझाव दिया कि परिवार के किसी सदस्य की किडनी का ट्रांसप्लांट कराना ज्यादा प्रभावी होता है। फिर रोहिणी की किडनी लेने के लिए लालू तैयार हो गए।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …