Breaking News
Home / breaking / लॉक डाउन : नेताओं को पीछे छोड़ किन्नर जुटे हैं सेवा में

लॉक डाउन : नेताओं को पीछे छोड़ किन्नर जुटे हैं सेवा में

 

छतरपुर। लॉक डाउन में कई लोग दूसरों की भरपूर मदद कर रहे हैं। कई जनप्रतिनिधि सरकारी फंड से पैसा देकर झूठी वाह वाही लूट रहे हैं। ऐसे में एक किन्नर सच्ची सेवा की मिसाल पेश कर रहा है।

मध्य प्रदेश बुंदेलखंड अंचल के छतरपुर जिले में नेताओं और जनप्रतिनिधियों को पीछे छोड़ते हुए थर्ड जेंडर भी असहाय लोगों की मदद में जुटे हैं। छतरपुर की रहने वाली नीतू किन्नर को अपने दौर का सबसे युवा और खूबसूरत किन्नर माना जाता था जो उम्र के इस पड़ाव में भी कायम है, उन्होंने अपने शुरुआती दौर में मुंबई में रहते हुए बहुत नाम कमाया और अब कई वर्षों से अपनी जन्मभूमि पहुंचकर लोगों की सेवा में लगी हुईं हैं।

कोरोना के कहर के बीच नीतू किन्नर और उनके साथी किन्नर गरीब, असहाय,  जरूरतमंद, मज़बूर और मजदूर लोगों को मदद देने में जुटे हुए हैं। ऐसे समय में जब लोगों को खाने के लाले पड़े हुए हैं उन्हें काम भी नहीं मिल रहा जिससे उनके बच्चे भूखों मरने के कगार पर आ गये हैं। ऐसे में नीतू किन्नर सभी जरूरतमंदों को राशन, पानी और उनकी हर जरूरत को पूरा कर रहे हैं उन्हें राशन, पानी से लेकर कपड़े और नगद रुपए तक बांट रहे हैं।

 

नीतू का कहना है कि यह सब लॉक डाउन के पहले दिन से ही जारी है और उनके यहां रोजाना सैकड़ों जरूरतमंदों की यूं ही भीड़ लगती है और वह दिल खोलकर लोगों की मदद करतीं हैं।  नीतू का कहना है कि अब तक जनता ने हमें पाला है अब हमारी बारी है कि हम इनकी सेवा कर सकें। यह जो भी है सब इनका ही तो दिया हुआ है जो हम इन्हें सूद समेत वापिस कर रहे हैं। इसमें हमारा कुछ भी नहीं है। सब ऊपरवाला कर रहा है हम सो सिर्फ साधन मात्र हैं। इस जग में हमारा किन्नर समाज का कुछ भी नहीं होता सब इन लोगों का ही होता है।

नीतू किन्नर आज से नहीं विगत कई वर्षों से ऐसा करतीं आ रहीं हैं। वह हर जरूरतमंद की हरसंभव मदद करती हैं। जो भी इनके दर पर पहुंचता है वह उसे खाली हाथ नहीं जाने देतीं। दुनिया और लोगों की नजरों में भले ही यह शहर, नगर, जिले में बधाई और नेंग के तौर पर लोगों से मांगते नजर आते हैं पर असल में इसका दूसरा पहलू कोरोना के संकट के बीच देखने को मिल रहा है।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …