Breaking News
Home / breaking / वेबसाइट परेशान कर रही, इसलिए बढ़ाई आयकर रिटर्न भरने की तिथि

वेबसाइट परेशान कर रही, इसलिए बढ़ाई आयकर रिटर्न भरने की तिथि

 

नई दिल्ली। केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने मूल्याकंन वर्ष 2021-22 के लिए भले ही आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तिथि को तीन बढ़ाकर 31 दिसंबर 2021 कर दिया है। लेकिन इसका पोर्टल अब भी सही काम नहीं कर रहा है।

सीबीडीटी ने जारी बयान में कहा कि करदाताओं और अन्य हितधारकों को आयकर रिटर्न दाखिल करने में आ रही कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए रिटर्न भरने की अंतिम तिथि को 30 सितंबर 2021 से बढ़ाकर 31 दिसंबर 2021 कर दिया गया है। इसके साथ ही विभिन्न प्रकार की ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने की तिथियां भी बढ़ाई गई है।

आमतौर पर आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई होती है लेकिन इस वर्ष नए पोर्टल को शुरू करने के दिन सात जून से ही इसमें कठिनाइयां आ रही है जिसके कारण रिटर्न दाखिल करने में बहुत कठिनाइयां हो गई है।

 

हालांकि इन कठिनाइयाें को दूर करने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण स्वयं प्रयास कर रही हैं लेकिन अब तक पोर्टल पूरी तरह से सही काम नहीं कर रहा है। इसका संचालन करने वाली कंपनी इंफोसिस भी इसे दुरूस्त करने की कोशिश कर रही है और काफी हद तक तकनीकी कठिनाइयां दूर की जा चुकी है। इसके बावजूद वेबसाइट सुचारू नहीं पाई है।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …