Breaking News
Home / breaking / वैष्णो देवी यात्रियों के लिए एडवायजरी जारी, खास इंतजाम

वैष्णो देवी यात्रियों के लिए एडवायजरी जारी, खास इंतजाम

कटरा। कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैष्णो देवी श्राइनबोर्ड द्वारा यात्रा मार्ग पर हर उचित कदम उठाए जा रहे है। वही कोरोना वायरस के चलते श्राइनबोर्ड द्वारा एन.आर.आई सहित विदेशी श्रद्धालुओं के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है।

 इस एडवाइजरी के तहत एन.आर.आई सहित विदेशी श्रद्धालुओं को भारत आने के 28 दिन बाद तक बैष्णो देवी में न आने की हिदायत दी गई है।
श्राइनबोर्ड ने देशभर से मां वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा है कि अगर किसी श्रद्धालु को यात्रा से पहले खांसी, तेज बुखार ,सांस लेने में दिक्कत आ रही है तो वह प्लान स्थगित कर दे।
सीईओ श्राइनबोर्ड रमेश कुमार के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर यात्रा मार्ग पर भी हर संभव एहतियात बरती जा रही है। यात्रा मार्ग पर बने चिकित्सकों को भी कोरोना वायरस संबधित प्रशिक्षित किया गया है। ताकि अगर किसी यात्री में कोरोना वायरस संबधित लक्षण पाए जाते है तो तत्काल उचित उदम उठाए जाएं।
कोरोना वायरस से निपटने हेतु वैष्णो देवी यात्रा मार्ग पर लगे आडियो सिस्टम के माध्यम से भी श्रद्धालुओं जागरूक किया जा रहा है। बोर्ड के अनुसार अधिक भीड़भाड वाले क्षेत्रों जैसे वेंटिंग हॉल, अटका आरती स्थल, कतार में खड़ा होने वाले स्थलों को भी दिन में कम से कम चार वार सैनेटाईज किया जा रहा है।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …