Breaking News
Home / breaking / शहीद खुदीराम बोस को बिजली विभाग ने दिया नोटिस – 1.36 लाख का बकाया जमा करो

शहीद खुदीराम बोस को बिजली विभाग ने दिया नोटिस – 1.36 लाख का बकाया जमा करो

मुजफ्फरपुर. सिस्टम की गड़बड़ी के कारण भगवान को भी नोटिस दिए जाने तक की खबरें आ चुकी हैं तो फांसी पर चढ़ चुके हमारे किसी वीर स्वतंत्रता सेनानी (Freedom Fighter) के नाम भी कोई विभाग नोटिस जारी कर दे तो आश्चर्य क्या बस खेद ही होगा! ऐसा ही एक मामला यहां सामने आया है.
यहां के बिजली विभाग ने शहीद खुदीराम बोस (Shaheed Khudiram Bose) को नोटिस भेजकर बकाया बिजली बिल को भरने का आदेश दिया है. ऐसा न करने पर कनेक्शन भी काट दिए जाने की बात कही है.

दरअसल, मुजफ्फरपुर के कंपनी बाग में अमर शहीद खुदीराम बोस और प्रफुल्ल चंद्र चाकी का स्मारक स्थल है. यहीं उन्हें अंग्रेजों ने फांसी दी थी. बिजली विभाग के सहायक अभियंता ने दस्तावेज के आधार पर शहीद स्मारक के नाम 1 लाख 36 हजार 943 रुपये बिल बकाया रहने का जिक्र करते हुए भुगतान की चेतावनी दी है.

 

मामला संज्ञान में आने के बाद मनियारी थाना क्षेत्र के शाहपुर मरिचा निवासी लॉ के छात्र प्रफुल्ल कुमार श्रीवास्तव की ओर से मानवाधिकार अधिवक्ता एसके झा ने एनबीपीडीसीएल (North Bihar Power Distribution Company Limited) के प्रबंध निदेशक को नोटिस भेज दिया है. झा ने बताया विगत 15 फरवरी को सहायक विद्युत अभियंता विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल एमआईटी द्वारा शहीद स्थल पर नोटिस चिपकवाया गया था. उन्होंने स्मारक स्थल की बिजली आपूर्ति को पूर्णतः निःशुल्क करने की मांग भी की है.

मामले में अनुमंडल अधिकारी (पूर्वी) ज्ञान प्रकाश ने कहा कि शहीद खुदीराम बोस का समान पूरा देश करता है. किसी तकनीकी गड़बड़ी के कारण से ऐसा हुआ है. गड़बड़ी को जल्द सुधार लिया जाएगा.

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …