Breaking News
Home / breaking /  सरकार ने लॉकडाउन में बीवियों को दी ऐसी सलाह, सोशल मीडिया पर मच गया बवाल

 सरकार ने लॉकडाउन में बीवियों को दी ऐसी सलाह, सोशल मीडिया पर मच गया बवाल

बीजिंग।  मलेशिया की सरकार लॉक डाउन में घरेलू लड़ाई से बचने के लिए महिलाओं को टिप्स देकर बुरी तरह से फंस गई है। इसके लिए मलेशिया सरकार को सोशल मीडिया पर आलोचना शिकार होना पड़ा और जनता से माफी भी मांगनी पड़ी।
दरअसल, मलेशिया सरकार ने लॉकडाउन दौरान महिलाओं को पति से लड़ाई से बचने व तंग न करने की सलाह दी। सरकार का कहना है कि घर में लड़ाई से बचने के लिए महिलाएं मेकअप करें और डोरेमॉन की तरह बात करें। 30 मार्च को जारी की गई गाइडलाइंस में, मलेशिया की सरकार ने महिलाओं के लिए घर चलाने को लेकर भी गाइडलाइंस जारी की।
एक लोकल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 18 मार्च को लॉकडाउन लागू करने के बाद, मलेशिया की घरेलू हिंसा की सरकारी हेल्पलाइन पर कॉल्स में 50 फीसदी की वृद्धि देखी गई। इसके बाद सरकार ने गाइडलाइंस जारी की जिसमें महिलाओं को मेकअप करने और ‘घर’ वाले कपड़ों की बजाय अच्छे कपड़े पहनने की सलाह दी गई।
एक पोस्टर में कुछ सूखते हुए कपड़ों के साथ कैप्शन में लिखा है, ‘अपने पति को परेशान करने से बचें।’ साथ ही लिखा “अगर आपका पति कोई ऐसा काम कर रहा है, जो आपके तरीके से अलग हो, तो उसे टोकने से बचें।” मलेशियाई सरकार ने अब इस इंफोग्राफिक को डिलीट कर दिया है।
ऑनलाइन आलोचना होने के बाद, महिला और परिवार कल्याण मंत्रालय ने पोस्ट को डिलीट कर माफी मांगी है। महिला विकास विभाग ने एक बयान में कहा, “हम माफी मांगते हैं अगर हमारे शेयर किए गए कुछ टिप्स अनुचित थे और उन्होंने कुछ लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई।”

Check Also

कथावाचक की पत्नी को सौतन ने चरणामृत में मिलाकर पिला दिया जहर

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक सौतन ने अपने पति की पहली पत्नी को चरणामृत में …