Breaking News
Home / breaking / सांसद नुसरत जहां की मुश्किल बढ़ेगी, सदस्यता रद्द करने की मांग

सांसद नुसरत जहां की मुश्किल बढ़ेगी, सदस्यता रद्द करने की मांग

नई दिल्ली। बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने की तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग करते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखा है।
संघमित्रा मौर्य ने पत्र में कहा है कि नुसरत जहां का आचरण अमर्यादित है। भाजपा सांसद ने पत्र में आरोप लगाया गया है कि शादी के मुद्दे पर उन्होंने अपने मतदाताओं को धोखे में रखा। इससे संसद की गरिमा भी धूमिल हुई है। इस मामले को संसद की आचरण समिति को भेजकर जांच करवानी चाहिए और उन पर कार्रवाई करनी चाहिए।
इस खत में उन्होंने तृणमूल सांसद की लोकसभा प्रोफाइल भी संलग्न की है, जिसमें उन्होंने अपने पति का नाम निखिल जैन बताया है। पत्र में कहा गया है कि नुसरत ने 25 जून 2019 को अपने शपथ समारोह में पूरा नाम नुसरत जहां रूही जैन बताया था। वह नवविवाहिता की तरह पहनावा पहने दिख रही थी।
भाजपा सांसद ने लिखा- जब एक गैर मुस्लिम से शादी करने के लिए इस्लामिक कट्टरपंथियों के एक वर्ग ने उन पर सिंदूर लगाने को लेकर निशाना साधा गया तो पार्टी के सांसदों ने उनका बचाव किया था।
संघमित्रा ने कहा कि नुसरत के निजी जीवन में किसी को भी अतिक्रमण नहीं करना चाहिए, लेकिन उनका शादी के बारे में हालिया बयान का मतलब यही है कि उन्होंने जानबूझकर संसद को गलत जानकारी दी। झूठी जानकारी देकर उन्होंने मतदाताओं को धोखा दिया.
उल्लेखनीय है कि नुसरत ने एक बयान में कहा था कि तुर्की मैरिज रेगुलेशन के तहत विदेशी भूमि में होने के कारण उनका विवाह अमान्य है। फिर यह एक अंतर धार्मिक विवाह था इसलिए भारत में विशेष विवाह अधिनियम के तहत इसे रजिस्टर करने की आवश्यकता होती है, जो नहीं हुआ।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …