Breaking News
Home / breaking / स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की लिफ्ट में फंसे उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी

स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की लिफ्ट में फंसे उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी

केवडिया। दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति के तौर पर गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया के निकट साधु बेट (द्वीप) पर स्थापित 182 मीटर ऊंची स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखने आए बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी आज इसकी एक लिफ्ट में कुछ समय के लिए फंस गए।

हुआ यूं कि सरदार वल्लभभाई पटेल की इस मूर्ति के हृदय स्थल के निकट लगभग 153 मीटर की ऊंचाई पर बनी व्यूइंग गैलरी पर जाने के लिए जब मोदी, गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल और जिला विकास अधिकारी तथा अन्य के साथ इसमें सवार हुए तो अचानक बिजली चली गई। लगभग एक मिनट तक बिजली नहीं रहने के कारण मोदी और अन्य इसमें फंसे रहे।

व्यूइंग गैलरी से आसपास की पहाड़ियों और लगभग तीन किमी दूर स्थित सरदार सरोवर बांध का मनोरम दृश्य निहारा जा सकता है। इस पर जाने के लिए दो लिफ्ट हैं तथा यह यहां आने वाले पर्यटकों के बीच खासा लोकप्रिय है। इस पर जाने के लिए आम आदमी को प्रति व्यस्क 350 रूपए और प्रति बालक 200 रूपए की टिकट लेनी पड़ती है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों गत 31 अक्टूबर को लोकार्पित इस प्रतिमा पर पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ रही है और इस दौरान कथित अव्यवस्था को लेकर मूर्ति के प्रबंधन से जुड़ी संस्थाओं की खासी आलोचना भी हो रही है। आज की घटना के बाद भी संबंधित अधिकारी सकते में दिखे और जवाब देने से गुरेज करते रहे।

सुशील मोदी ने बाद में पत्रकारों से कहा कि इस विशाल प्रतिमा के निर्माण ने इस बात को सिद्ध किया है कि प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं उसे पूरा कर दिखाते हैं। उन्होंने याद किया कि इसके निर्माण के लिए बिहार के किसानों ने भी अपने लोहे के औजार दिए थे।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …