Breaking News
Home / breaking / हजारों किलोमीटर पैदल सफर तय कर घर पहुंचे सगे भाई

हजारों किलोमीटर पैदल सफर तय कर घर पहुंचे सगे भाई

 

तुनुहट्टी। बाहरी राज्यों में अलग-अलग जगह मजदूरी कर रहे 2 सगे भाइयों ने 5 दिन का सफर तय करके सोमवार को जिला की सीमा कटोरी बंगला में प्रवेश किया। भलेई क्षेत्र के सलपड़ी गांव के रहने वाले विजय व रिशु सगे भाई हैं।
अपने घर से मजदूरी करने के लिए बीते वर्ष अक्तूबर माह में गुजरात के अहमदाबाद व राजस्थान के उदयपुर में गए, लेकिन लॉकडाऊन के कारण इतने दिनों से वहीं पर फंसे रहे। लॉकडाऊन खुलने की उम्मीद को लेकर कुछ दिन तक अपना गुजारा जैसे-तैसे करते रहे, लेकिन लॉकडाऊन की अवधि बढ़ जाने के बाद वहां अपना गुजारा होता न देख उन्होंने अपने घर का रुख करने में ही भलाई समझी।
दोनों ने पास के लिए आवेदन तो किया, लेकिन पास रिजैक्ट होने के बाद भी इन लोगों ने अपने घर आने के इरादे को नहीं बदला और घर से हजारों किलोमीटर दूर मजदूरी के लिए गए इन 2 भाइयो ने अपने घर पहुंचने के लिए पैदल चलने का निर्णय लिया।
अलग-अलग राज्य से पैदल चलते हुए ये भाई मंजिल की तरफ बढ़ते रहे। हालांकि रास्ते मे कई ट्रक चालकों ने इनकी मदद करते हुए पंजाब पठानकोट तक पहुंचाया, लेकिन पठानकोट से आगे ट्रक चालकों ने इनके हाथ देने के बाद भी मजबूरन नहीं बिठाया। दोनों भाइयो ने 50 किलोमीटर तक का सफर पठानकोट से कटोरी बंगला तक पैदल ही तय किया। सोमवार को जिला की सीमा कटोरी बंगला में प्रवेश किया।
अब प्रवेश द्वार पर इन लोगों का ब्यौरा दर्ज कर इन्हें क्वारंटाइन के लिए भेजा जाएगा, जिसके उपरांत ही ये दोनों भाई अपने घर जा पाएंगे।

मां और छोटी बहन की चिंता

उन्होंने बताया कि उनके घर पर उनकी माता और एक छोटी बहन है। पिता का 18 साल पहले ही देहांत हो गया था और घर पर मजबूरी आने के चलते 5वीं व 8वीं कक्षा में ही स्कूल छोडऩा पड़ा। पल्लेदारी के लिए बाहर राज्य के लिए जाना पड़ा, ताकि घर की रोजी-रोटी का सिलसिला चला रहे।

Check Also

किडनैपिंग केस को दो दिन तक मीडिया से छिपाती रही पुलिस, बाद में लूटी वाहवाही

  अजमेर.अजमेर दरगाह क्षेत्र से अगवा हुई चार साल की बच्ची को पुलिस ने उत्तर …