Breaking News
Home / breaking / हरकी पैड़ी समेत नैनीताल, मसूरी और ऋषिकेश में भी पर्यटकों की भीड़

हरकी पैड़ी समेत नैनीताल, मसूरी और ऋषिकेश में भी पर्यटकों की भीड़

 

देहरादून। कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीमी पड़ने के बाद पर्यटक उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं।हरिद्वार में हरकी पैड़ी समेत अन्य गंगा घाटों पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ दिखने लगी है। भीड़ के द्वारा कोरोना नियमों की धज्जियां भी उड़ाई जा रही हैं।आज हरकी पैड़ी क्षेत्र में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क ना पहनने पर 105 लोगों के पुलिस ने चालान भी काटे। 75 लोगों के मास्क ना पहनने, 30 लोगों के सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने के कारण चालान काटे गए।
मशहूर पर्यटन स्थल नैनीताल में उमड़ने वाली भीड़ और जाम की समस्या से निपटने के लिए पुलिस ने ट्रैफिक का नया प्लान बनाया है। पर्यटकों के वाहनों पर तीन प्रकार के स्‍टीकर लगेंगे। दोपहिया वाहन अब रूसी बैंड और नारायण नगर पर रोके जाएंगे। पर्यटकों को शटल वाहन से ही नैनीताल भेजा जाएगा।

यह भी देखें

पर्यटकों ने एडवांस के तौर पर नैनीताल के होटलों में बुकिंग करा ली है। संभावना जताई जा रही है कि शनिवार और रविवार को नैनीताल में पर्यटकों की काफी भीड़ होगी। इस कारण शुक्रवार से बैरियर पर चेकिंग करने के लिए चोरगलिया, कालाढूंगी, हल्द्वानी, लालकुआं, काठगोदाम और रामनगर पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।

पर्यटकों के वाहन पर तीन प्रकार के स्टीकर लगाए जाएंगे। कालाढूंगी तिराहे से सिर्फ नैनीताल जाने वाले वाहन भेजे जाएंगे। भवाली की तरफ जाने वाले पर्यटकों को नैनीताल के मार्ग पर नहीं भेजा जाएगा। कोर्ट जाने वाले वादकारियों, अधिवक्ताओं, पर्वतीय क्षेत्र में रहने वालों को अकारण रोका नहीं जाएगा। नैनीताल में पार्किंग की 75 फीसदी जगह भरने पर सभी वाहनों की पार्किंग नीचे होगी।

कोरोना निगेटिव रिपोर्ट नहीं दिखाने पर 266 लोगों को जिले की सीमा से बाहर भेजा गया। एमबीआर बैरियर चोरगलिया, बेल बाबा बैरियर, टीपीनगर, सुभाष नगर बैरियर, मालधन बैरियर रामनगर, गडप्पू बैरियर कालाढूंगी, क्वारब बैरियर भवाली, धानाचूली बैंड मुक्तेश्वर के माध्यम से पुलिसकर्मियों ने जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले 586 वाहनों में सवार 1815 लोगों की चेकिंग की।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …