Breaking News
Home / देश दुनिया / हेडली के खुलासों के बाद क्या कदम उठाएगी सरकार?

हेडली के खुलासों के बाद क्या कदम उठाएगी सरकार?

congress

कांग्रेस ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल

नई दिल्ली। अमेरिकी जेल में बंद आतंकी डेविड कोलमैन हेडली खुलासों को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है कि पाकिस्तान के खिलाफ उनकी सरकार क्या कदम उठाने जा रही है?

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने मंगलवार को यहां मीडिया से बातचीत में कहा है कि मुंबई में हुए आतंकी हमलों में पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई और वहां मौजूद आतंकी सगठनों की संलिप्तता का खुलासा पहले ही हो चुका था। अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने जब हेडली को गिरफ्तार किया था, उस वक्त भी उसने मुंबई हमले से जुड़े कई खुलासे करके पाकिस्तान की असलियत को उजागर किया था, जिसके आधार पर तत्कालीन केंद्र सरकार ने पाकिस्तान को ठोस सबूत देकर कार्रवाई करने के लिए कहा था। लेकिन पाकिस्तान सरकार ने कोई भी कार्रवाई नहीं की और आतंकी सरगना लगातार वहां बैठकर भारत के खिलाफ अपनी साजिस रच कर उन्हें अंजाम देते रहे।

X David Coleman Headley
कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी के मुताबिक मुम्बई हमले में अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुंबई की अदालत में हेडली जो खुलासे कर रहा हैं, उसमें भी आईएसआई, हाफिज सईद, जकीउर रहमान लखवी की भूमिका फिर उजागर हो रही है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि इन खुलासे के आधार पर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार हमले के दोषियों को सजा दिलाने के लिए क्या करेगी ? प्रधानमंत्री मोदी को अब देश की जनता को बताना चाहिए कि आतंकी सरगना जकीउर रहमान लखवी के खिलाफ कैसे कार्रवाई सुनिश्चित करेगी, जिसे पाकिस्तानी जेल से बहुत पहले ही रिहा कर दिया गया था। इसी तरह प्रधानमंत्री मोदी को यह भी बताना चाहिए कि हाफिज सईद और आईएसआई के खिलाफ वह क्या कदम उठाएंगे, जिससे इन तत्वों की भारतविरोधी गतिविधियों को रोका जा सके।

Check Also

कंगना की तस्वीर पर लिखा- क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा?

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को BJP ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *