Breaking News
Home / breaking / हेमंत सोरेन की पत्नी है बेहद खूबसूरत, तस्वीरें वायरल

हेमंत सोरेन की पत्नी है बेहद खूबसूरत, तस्वीरें वायरल

जयपुर। Jharkhand Assembly elections 2019 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को धूल चाटने वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) नेता हेमंत सोरेन जल्द ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले है। झारखंड विधानसभा चुनाव में JMM, Congress और RJD गठबंधन ने प्रचंड बहुमत हासिल किया। खबरों के अनुसार, 27 दिसंबर को हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते है। लेकिन आज हम हेमंत सोरेन के बारे में कुछ बताने जा रहे है –

कौन है हेमंत सोरेन
हेमंत का जन्म मगढ़ जिले के नेमरा गांव में शिबू सोरेन और रूपी के घर 10 अगस्त, 1975 में हुआ। हेमंत सोरेन के पिता ने 1970 के दशक में राजनीति में आदिवासियों के नेता के तौर पर कदम रखा था। इसके बाद मात्र 10 दिनों के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री बने।

उन्होंने इंटर तक पढ़ाई की है। जब सोरेन 2013 में सीएम बने थे तो उनकी पत्नी कल्पना की खुशी का ठिकाना नहीं था। दरअसल उस वक्त कल्पनाा अपने पति के जीवन के ऐतिहासिक पल को कैमरे में कैद कर रही थीं और आज भी नजरें उन पर और उनके दोनों बेटों पर टिकी हैं। हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन को लोग गुरू जी के नाम से बुलाते हैं। बता दें, जहां हेमंत सोरेन के 2 भाई (बसंत और दुर्गा) और 1 बहन अंजलि हैं। सभी राजनीति से तालुक रखते हैं।

उन्होंने पटना से कक्षा 12वीं की पढ़ाई की थी। इसके बाद वो बीआईटी मेसरा में एडमिशन लेकर इंजीनियरिंग करना चाहते थे। लेकिन उन्होंने कोर्स पूरा नहीं किया और पिता के नक्सेकदम चल पड़े। हेमंत ने 15 जुलाई 2013 को पहली बार झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। लेकिन ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री नहीं रहे सके।

कौन हैं पत्नी
बता दें, 44 साल के हेमंत की पत्नी का नाम कल्पना सोरेन हैं। दोनों के दो बच्चे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हेमंत की पत्नी राजनीति में सक्रिय नहीं हैं। वैसे बता दें, कल्पना बेहद ही खूबसूरत है। उनकी कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Check Also

25 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …