Breaking News
Home / breaking / 60 वर्षीय किसान ने 11 दिनों तक चलाई साइकिल, 1000 KM का सफर तय कर पहुंचा दिल्ली

60 वर्षीय किसान ने 11 दिनों तक चलाई साइकिल, 1000 KM का सफर तय कर पहुंचा दिल्ली

 

सीवान। कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर बीते कई दिनों से किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग किसानों के समर्थन में वहां जुट रहे हैं। इसी बीच बिहार के सीवान जिले से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहां पर ठंड के मौसम में 60 वर्षीय सत्यदेव मांझी नाम के किसान ने 11 दिनों तक साइकिल चलाई और 1 हजार किमी. का सफर तय कर टिकरी बॉर्डर पहुंचा।

किसानों के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए एक 60 वर्षीय व्यक्ति बिहार से दिल्ली-हरियाणा सीमा पर स्थित टिकरी बॉर्डर पर पहुंचा। सत्यदेव मांझी ने कहा कि मुझे अपने गृह जिले सिवान से यहां पहुंचने में 11 दिन लग गए। मैंने केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मैं तब तक यहां रहूंगा जब तक आंदोलन खत्म नहीं होता।
बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का आंदोलन सोमवार को 26वें दिन तक पहुंच गया। कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में कई किसान जान भी गंवा चुके हैं। किसानों के द्वारा केंद्र सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। हालांकि सरकार किसानों के आगे झुकने का नाम नहीं ले रही है तो वहीं किसान भी पीछे नहीं हट रहे हैं।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …