Breaking News
Home / breaking / BREAKING : निजी अस्पताल में आग, 8 कोरोना मरीज़ों की मौत

BREAKING : निजी अस्पताल में आग, 8 कोरोना मरीज़ों की मौत

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में आज तड़के एक निजी अस्पताल में आग लग जाने से तीन महिलाओं समेत कम से कम आठ कोरोना मरीज़ों की दर्दनाक मौत हो गई।

उप मुख्यमंत्री सह स्वस्थ मंत्री नितिन पटेल ने बताया कि नवरंगपुरा इलाक़े में स्थित श्रेया अस्पताल अस्पताल के आइसीयू वार्ड में तड़के लगभग तीन बजे आग लग गई। इसे कोरोना के उपचार के लिए सरकार ने नामित किया था।

इस घटना में वहां इलाज के लिए भर्ती आठ कोरोना मरीज़ों की मौत हो गई। आग बुझाने का प्रयास करते हुए अस्पताल के एक पर चिकित्सा कर्मी घायल भी हो गया। आग लगने के कारणों तथा सम्पूर्ण घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

पटेल ने बताया की प्रारम्भिक अनुमान के अनुसार आग आइसीयू में किसी उपकरण में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी हो सकती है। जांच के लिए गठित कमिटी तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी।

आग को क़ाबू कर लिया गया है और बाक़ी के 41 मरीज़ों को सरकारी एसवीपी अस्पताल में भेज दिया गया है। अस्पताल में क़रीब 50 कोरोना मरीज़ भर्ती थे। सभी कोरोना पीड़ित बताए गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार सुबह एक अस्पताल में आग लगने की दर्दनाक घटना में लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता प्रदान करने की घोषणा की गई है। मोदी ने घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि अहमदाबाद के अस्पताल में इस हृदयविदारक घटना के बारे में जानकर बहुत दु:ख हुआ।

घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और अहमदाबाद के महापौर से बात कर स्थिति की जानकारी ली है। प्रभावित लोगों को प्रशासन हरसंभव मदद मुहैया कराने में जुटा है।

Check Also

 18 अप्रैल गुरुवार आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, शाम 05.32 बजे …