Breaking News
Home / breaking / CAA के विरोध में आज महाराष्ट्र बंद, 3000 से अधिक हिरासत

CAA के विरोध में आज महाराष्ट्र बंद, 3000 से अधिक हिरासत

 

पुणे। नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और केंद्र सरकार की ‘गलत’ आर्थिक नीतियों के खिलाफ महाराष्ट्र में प्रकाश अम्बेडकर के नेतृत्व वाले वंचित बहुजन अगाड़ी (VBP) की ओर से आहूत भारत बंद के तहत शुक्रवार को कई शहरों में बंद सफल रहा। पुलिस ने राज्य भर में 3,000 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया।

वीबीए के राज्य प्रवक्ता सिद्धार्थ मोकले ने मीडिया को बताया कि 100 से अधिक संगठनों के समर्थन के साथ बंद सफल रहा।

पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि पुणे में प्रदर्शनकारियों ने दत्तवाड़ी इलाके और कोथरू में कुछ वाहनों पर पथराव किया। चेंबूर के पास मुंबई में राज्य परिवहन निगम के वाहनों पर पथराव की मामूली घटनाओं के अलावा अब तक कोई अप्रिय घटना सामने नहीं आयी है।

मोकले ने बताया कि लोगों और यातायात को प्रभावित किए बिना दिन के दौरान कुछ क्षेत्रों में प्रदर्शन होंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएए को केंद्र जबरन लागू करने की कोशिश कर रहा है जबकि इसे लेकर देश में अशांति का माहौल है।

उन्होंने कहा कि देश आर्थिक दिवालियापन की राह पर है। नोटबंदी और जीएसटी के साथ देश में अविश्वास के माहौल के कारण सरकार को राजस्व प्राप्त नहीं हो रहा। केंद्र की आर्थिक नीतियां गलत हैं और सरकार केवल इस तरह के कृत्यों से लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

Check Also

28 अक्टूबर बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  अश्विन मास, शुक्ल पक्ष, द्वादशी तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2077, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन, …