Breaking News
Home / breaking / राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि अभियान शुरू, राष्‍ट्रपति ने दिया पहला दान

राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि अभियान शुरू, राष्‍ट्रपति ने दिया पहला दान

नई दिल्ली। राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने का अभियान शुक्रवार से शुरू हुआ। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यध्यक्ष आलोक कुमार समेत वीएचपी के बड़े नेता राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले और उनसे मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगा।

राष्‍ट्रपति ने मंदिर निर्माण पर खुशी जाहिर करते हुए 5 लाख 100 रुपए का चंदा दिया। यह अभियान करीब डेढ़ माह चलेगा। इसमें 5 लाख से ज्यादा गांवों में 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान के तहत आज यहां एक लाख रुपए की सहयोग राशि का चेक प्रदान किया।
मुख्यमंत्री से उनके निवास पर निधि संग्रह अभियान का दायित्व निर्वहन कर रहे पदाधिकारियों ने भेंट की। चौहान ने इस अवसर को सौभाग्यशाली बताया।
उधर, अनौपचारिक रूप से देशभर में पहले से ही समर्पण निधि देने का सिलसिला शुरू हो चुका है। कई शहर कस्बों ने लोगों ने एक-एक लाख रुपए भेंटकर पहला दानदाता होने का सौभाग्य प्राप्त किया।

Check Also

24 अप्रैल बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

    वैशाख मास, कृष्ण पक्ष, प्रतिपदा तिथि, वार बुधवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि …