Breaking News
Home / breaking / Yes Bank: राणा कपूर की पत्नी-बेटी से देर रात पूछताछ

Yes Bank: राणा कपूर की पत्नी-बेटी से देर रात पूछताछ

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर (62) को रविवार तड़के गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने उनको 11 मार्च तक रिमांड पर भेज दिया।

बताया जा रहा है कि कोर्ट के आदेश के बाद राणा कपूर रोने लग गया था। वहीं दूसरी तरफ ED ने रविवार रात 10 बजे राणा की पत्नी और एक बेटी से करीब 2 घंटे तक पूछताछ की। इस पूछताछ के बाद उन्हें घर जाने दिया गया। उधर CBI ने भी FIR तैयार की है जिसमें राणा की पत्नी के अलावा उनकी तीनों बेटियों क नाम भी शामिल हैं। CBI ने राणा कपूर, DHFL, DOIT अर्बन वैंचर्स कंपनी और DHFL के प्रवर्तक निदेशक कपिल वधावन के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में केस दर्ज कर जांच  शुरू कर दी है।

प्रवर्तन निदेशालय की राणा कपूर के खिलाफ जांच में 2,000 करोड़ रुपए मूल्य के निवेश, 44 महंगी पेंटिंग्स और एक दर्जन से अधिक मुखौटा कंपनियां केंद्र में हैं। जांच एजैंसी को कुछ ऐसे दस्तावेज भी मिले हैं जो बताते हैं कि कपूर परिवार की लंदन में कुछ संपत्ति है। अब उस संपत्ति की खरीद के लिए इस्तेमाल हुए कोष के स्रोत की जांच की जा रही है।
जांच के दौरान परिवार द्वारा 2,000 करोड़ रुपए का निवेश तथा एक दर्जन से अधिक मुखौटा कंपनियों के बारे में जानकारी मिली। इन मुखौटा कंपनियों का उपयोग रिश्वत की हेराफेरी के लिए किया जाता था। इसके अलावा परिवार के पास 44 महंगी पेंटिंग्स भी मिलीं। इनमें से कुछ पेंटिंग्स राजनेताओं से खरीदी गईं। राणा ने एक पेटिंग प्रियंका गांधी वाड्रा से 2 करोड़ में खरीदी थी। यह पेटिंग राजीव गांधी की थी।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …