Breaking News
Home / breaking / अमेरिकी विशेषज्ञों ने जाधव की मौत की सजा पर उठाए सवाल

अमेरिकी विशेषज्ञों ने जाधव की मौत की सजा पर उठाए सवाल

add kamal

वाशिंगटन। अमेरिका के शीर्ष विशेषज्ञों ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाने के पाकिस्तान के निर्णय पर चिंता जताई है। उनका मानना है कि पाकिस्तान स्वयं को विश्व मंच पर अलग-थलग किए जाने के खिलाफ भारत को कड़ा संदेश देना चाहता है।

17-46-04-images
पाकिस्तान में सैन्य फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल की ओर से आतंकवाद एवं जासूसी के मामले में कथित संलिप्तता को लेकर सेना अधिनियम के तहत जाधव को मौत की सजा सुनाई गई है। इसे लेकर पूरे विश्व से प्रतिक्रिया आ रही है। साथ ही भारत में जबरदस्त गुस्सा है।
अमेरिका के विदेश मंत्रालय में दक्षिण एवं मध्य एशिया ब्यूरो में पूर्व वरिष्ठ अधिकारी एलिसा एरिस ने कहा कि जाधव के मामले में कई अनियमितताएं हैं। जैसे उसे दूतावास की सहायता मुहैया नहीं कराई गई। साथ ही उसके कोर्ट मार्शल को लेकर गोपनीयता बरती गई।

सबसे अधिक हैरानी की बात यह है कि जाधव के मामले की इतनी जल्द सुनवाई कर ली गई जबकि मुम्बई हमलावरों के मामले में सुनवाई कई बार स्थगित हुई है। मुम्बई मामले की सुनवाई करीब नौ साल से लटकी हुई है। जाहिर है पाकिस्तान को जाधव मामले में कुछ ज्यादा ही जल्द रही है।
वाशिंगटन स्थित एक शीर्ष अमेरिकी थिंक टैंक अटलांटिक काउंसिल में दक्षिण एशिया सेंटर के निदेशक भरत गोपालस्वामी का मानना है कि जाधव की दोषसिद्धि के लिए जरूरी सबूत कमजोर हैं और पाकिस्तानी अधिकारियों की ओर से बताई गई कहानी में तारतम्यता नहीं है।

यह भी पढ़ें

भारत सरकार का वादा, हर हाल में बचाएंगे जाधव की जान

http://www.newsnazar.com/international-news/भारत-सरकार-का-वादा-हरहाल-म

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …