Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान को दो टूक जवाब, पानी और खून साथ नहीं बह सकते

पाकिस्तान को दो टूक जवाब, पानी और खून साथ नहीं बह सकते

नई दिल्ली/जोधपुर। चिनाब नदी के पानी को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पाकिस्तान को दो टूक जवाब दिया है। शेखावत ने कहा कि पानी और खून साथ नहीं बह सकता और यह बात पाकिस्तान को समझनी चाहिए।

दरअसल, पिछले दिनों पाकिस्तान ने आरोप लगाया था कि चिनाब के प्रवाह में कमी है। पाकिस्तान के आरोप पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत-पाकिस्तान के बीच सिंधु घाटी नदी समझौता संभवतः दुनिया का सबसे पवित्र समझौता है। पाकिस्तान द्वारा 1965, 1971 और 1999 में कारगिल युद्ध के बावजूद हमने इस समझौते को सम्मान दिया है। इसे बनाए रखा है, लेकिन 1971 में करारी शिकस्त के बाद से पाकिस्तान छद्म युद्ध छेड़े हुए है।

 

उन्होंने कहा कि कल्पना कीजिए, जो देश हम पर आक्रमण कर रहा है, हमारे लोगों का खून बहा रहा है। हम उस देश को पवित्र भाव के साथ पानी जाने की जो संधि है, उसका सम्मान करते हैं।

शेखावत ने कहा कि आज तक हमने वही पानी रोका है, जो हमारे अधिकार का है। जो पानी हमारे किसानों के अधिकार का है, जिस पानी से हमारे किसानों के लिए बिजली पैदा होनी है।

इसके बाद भी हम वही पानी रोकने वाले हैं, जो हमारे हिस्से का पानी है। चाहे वो रावी का पानी हो या उसकी सहायक नदियों का पानी है। उन्होंने कहा कि जैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पानी और खून साथ नहीं बह सकते। पाकिस्तान को निश्चित रूप से इस विषय में विचार करना होगा।

Check Also

मन्दिर के चढ़ावे पर हाथ साफ, सीसीटीवी देखा तो चौंक गए लोग

  शिमला। राजधानी शिमला के अनाडेल स्थित श्री नाग देवता राम मंदिर में चढ़ावे के पैसों …