Breaking News
Home / जोधपुर / गहलोत से मिले कार्यकर्ता, घोटाले की दी जानकारी

गहलोत से मिले कार्यकर्ता, घोटाले की दी जानकारी

ashok gahlot
जोधपुर। भारतीय युवा कांग्रेस जोधपुर लोकसभा का प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष विक्रमसिंह इंदा के नेतृत्व में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिला। कार्यकर्ताओं ने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग में व्याप्त अनियमितता और घोटाले होने के बारे में गहलोत को जानकारी दी।

युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय गौड़ ने बताया कि रसद विभाग प्रथम में पिछले कई महीनों से गेहूं केरोसिन आदि की कालाबाजारी चरम सीमा को पार कर चुकी है।

विभाग जोधपुर प्रथम के कार्यालय में खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के नियम कायदों को ताक में रखकर अपने निजी हित व आर्थिक लाभ को देखते हुए अपने चहेतों को मनमाफिक गेहूं एवं केरोसिन का आवंटन व उप आवंटन किया गया है।

उपभोक्ता पखवाड़े के दिनों को भी नजरअंदाज करते हुए अपने व्यक्तिगत लाभ के कारण कई दुकानदारों को इन सामग्री का आवंटन किया गया है जो कि आम नागरिक की पहुंच के बाहर है और उनका लाभ आम नागरिकों को नहीं मिल रहा है।

उन्होंने गहलोत को बताया कि इसकी सूचना विभाग के आला अधिकारियों को भी दी गई। सूचना के अधिकार के तहत सूचना मांगी गई लेकिन उसमें विभाग ने गलत सूचना दी।

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत ने इस मुद्दे की गंभीरता देखते हुए युवक कांग्रेस को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों एवं कालाबाजारी ने आमजनता को हाशिये पर लाकर खड़ा कर दिया है। आम जनता परेशान हो रही है। इन मुद्दों को युवक कांग्रेस के नेतृत्व में आम जनता के सामने लाए व इस सरकार का असली चेहरा जनता को दिखाएं।

वहां उपस्थित वरिष्ठ कांग्रेसी पूर्व जेडीए चेयरमैन राजेन्द्र सोलंकी, पूर्व विधायक जुगल काबरा, सुपारस भंडारी आदि ने भी इस मुद्दे पर गंभीरता दिखाते हुए युवक कांगे्रस को रसद विभाग के इस घोटाले का भंडाफोड़ करने के लिए अगली रणनीति बनाने के दिशा निर्देश दिए।

प्रतिनिधि मंडल में युवक कांगे्रस कमेटी के प्रदेश सचिव इलियास मोहम्मद, लोकसभा अध्यक्ष विक्रमसिंह इन्दा, लोकसभा महासचिव प्रवक्ता पुनित जांगु, लोकसभा महासचिव बलदेव बेनिवाल, लोकसभा महासचिव डॉ. आदम सिसोदिया, शिवकुमार सोनी, लोकसभा महासचिव महेश लूंकड़, लोकसभा सचिव हुक्मसिंह, शहर विधानसभा अध्यक्ष दानिश फौजदार, हरीश जोशी, शौकत अली शाह, अनिल गौड़, तय्यब अली आदि उपस्थित थे।

Check Also

दमकलों के 200 से ज्यादा फेरे, फिर भी नहीं बुझी आग, सिलेंडरों में धमाके

अजमेर। शहर के विमला मार्केट से सटे लक्ष्मी मार्केट में शुक्रवार सुबह लगी भीषण आग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *