Breaking News
Home / जयपुर / इस बार सहकारी बिक्री केन्द्रों पर भी मिलेंगे चांदी-सोने के सिक्के

इस बार सहकारी बिक्री केन्द्रों पर भी मिलेंगे चांदी-सोने के सिक्के

gold coin
जयपुर। अबकी बार जयपुर वासियों को दीपावली पर भारत सरकार के उपक्रम एमएमटीसी के चांदी-सोने के सिक्के आसानी से उपलब्ध हो सकेंगे।

सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार डॉ.आर. वेंकटेश्वरन ने नवजीवन सहकारी बाजार पर उपहार सहकारी सुपर मार्केट में बुधवार को एमएमटीसी के चांदी-सोने के सिक्कों व अन्य सामग्री के बिक्री केन्द्र का अवलोकन करने के बाद बताया कि दीपावली खासतौर से धनतेरस को चांदी-सोने के सिक्कों की मांग को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है।

डॉ. वेंकटेश्वरन ने बताया कि गतवर्ष उपभोक्ता संघ के बिक्री केन्द्रों सहित अन्य स्थानों पर भी एमएमटीसी के चांदी-सोने के सिक्के पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होने से जयपुरवासियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा था। उन्होंने बताया कि इस वर्ष उपभोक्ता संघ द्वारा विशेष प्रयास कर पहले से ही यह व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि नवजीवन सहकारी बाजार भवानी सिंह रोड के साथ ही उपभोक्ता संघ के अन्य बिक्री केन्द्रों पर भी एमएमटीसी के 10 ग्राम व अधिक के चांदी के सिक्के उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई है।

एमएमटीसी के 10, 20, 50, 100, 250, 500 और एक हजार ग्राम के सिक्के उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके साथ ही एक ग्राम से 20 ग्राम तक के सोने के सिक्के उपलब्ध हैं।

Check Also

अमिताभ बच्चन बनाए नहीं जाते, पैदा होते हैं

  जयपुर। बॉलीवुड के ‘एंग्री यंग मैन’ की प्रशंसा करने में कभी पीछे नहीं रहने वाले …

One comment

  1. रविशंकर

    क्या वाराणसी में भी mmtc के 10 ग्राम ,5 ग्राम के सोने और चांदी के लक्ष्मी जी के सिक्के उपलब्ध हैं..?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *