Breaking News
Home / breaking / खतरा : राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 69 पर पहुंची

खतरा : राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 69 पर पहुंची

जयपुर। राजस्थान में सोमवार को जयपुर के रामगंज में दो और भीलवाड़ा में आज कोरोना पोजिटिव के मामले सामने आए हैं इसके साथ ही इनकी संख्या बढ़कर 69 हो गई है, इनमें सात ईरान से जोधपुर लाए गए सात नागरिक भी शामिल हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रामगंज के कोरोना पोजिटिव व्यक्ति की 70 वर्षीय मां और उसका 21 वर्षीय पुत्र भी जांच के बाद कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं। यह कोरोना पोजिटिव विदेश से आया था। इसका मित्र भी 27 मार्च को कोरोना पोजिटिव पाया गया। इसके बाद से ही जयपुर के पूरे परकोटे में कर्फ्यू लगा दिया गया। यह व्यक्ति परिवार सहित करीब 200 लोगों के सम्पर्क में आया है। इससे प्रशासन चिंतित है।

भीलवाड़ा में भी 40 वर्षीय व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पोजिटिव आई है। यह व्यक्ति भी बांगड़ अस्पताल में उपचाररत था। अब तक राजस्थान में कोरोना पोजिटिव के सर्वाधिक 26 मामले भीलवाड़ा के हैं और सभी बांगड़ अस्पताल से किसी न किसी रूप में जुड़े रहे हैं। यहां एक कोनोरा पोजिटिव चिकित्सक द्वारा कई लोगों का उपचार किया गया, उससे स्टाफ सहित उपचाररत मरीज संक्रमित हो गए हैं।

उधर, ईरान से जोधपुर लाए गए नागरिकों में आज सात लोगों की रिपोर्ट भी पोजिटिव आई है। इनको मिलाकर राजस्थान में फिलहाल 69 कोनोरा पोजिटिव हैं। राज्य के अन्य प्रभावित जिलों से अब तक नया मामला सामने आने की सूचना नहीं है।

राजधानी जयपुर के सात थाना क्षेत्रों, भीलवाड़ा तथा प्रदेश के कुछ स्थानों पर लगाये गये कर्फ्यू में जरूरतमंदों को आवश्यक सामग्री मुहैया कराई जा रही है वहीं लाकडाउन में प्रदेश में इसकी पालना एवं लोगों को जरूरी वस्तुओं की दिक्कत नहीं होने की व्यवस्था की गई हैं।

उधर, रोडवेज लाकडाउन में फंसे लोगों को रविवार को रोडवेज बसों के माध्यम से करीब पच्चीस हजार लोगों को अपने स्थान पर छोड़ा गया है लेकिन आज बसों का संचालन बंद कर दिया गया है।

Check Also

स्कूल में गार्ड ने चाकू मारकर किया 40 छात्रों-कर्मचारियों को घायल

बीजिंग। चीन के दक्षिण गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र में एक स्कूल के गार्ड ने कर्मचारियों …