Breaking News
Home / breaking / घर से किडनैप लड़की मुम्बई में मिली, तब जाकर गांव वालों ने किया मतदान

घर से किडनैप लड़की मुम्बई में मिली, तब जाकर गांव वालों ने किया मतदान

चूरू। राजस्थान में चूरू जिले के रतनगढ़ थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत मैनासर में पंचायत चुनाव का मतदान ग्रामीणों ने अपह्रत की गई एक नाबालिगा को बरामद करने की मांग को लेकर मतदान करने से इन्कार कर दिया जिससे मतदान निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो पाया।

इस ग्राम पंचायत की एक नाबालिग लड़की को बरामद करने और कथित रूप से अपहरण करने के आरोपी युवक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर आंदोलनरत ग्रामीणों ने सुबह मतदान करने से इन्कार कर दिया।

इसी दौरान पुलिस ने अपहृत लड़की को मुंबई से बरामद करके आरोपित युवक को भी पकड़ लिया। लड़की की वीडियो कॉलिंग द्वारा घरवालों से बात करवाई गई। तब जाकर मामला कुछ शांत हुआ। इसके बाद 11:15 बजे से मतदान आरंभ हो सका। इससे पहले सिर्फ चार लोगों ने ही वोट डाले।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मैनासर ग्राम पंचायत निवासी 17 वर्षीय नाबालिग लड़की के 18 नवंबर को लापता हो जाने पर 19 नवंबर को इदरीश नामक युवक के खिलाफ अपहरण के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया गया। यह मामला लव जिहाद के रूप में भी तूल पकड़ गया।

लड़की को बरामद करने की मांग को लेकर समाज के लोग आंदोलनरत हो गए। उनके द्वारा लगातार धरना प्रदर्शन किया जा रहा था। यही नहीं 19 नवंबर की देर शाम को हालात तनावपूर्ण भी हो गए, जिस पर कई थानों की पुलिस को तैनात करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार इसी घटनाक्रम के दौरान ही शनिवार-रविवार की रात्रि लड़की के 70 वर्षीय दादा की मृत्यु हो गई। गांव के लोग कल रविवार को दिनभर शव लेकर करणी माता मंदिर के बाहर धरने पर बैठे रहे। मृतक का शव एक गाड़ी में रखा गया। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी सारा दिन समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन गांव वालों ने अंतिम संस्कार नहीं किया।

धरने पर बैठे पूर्व सरपंच रामसिंह शेखावत तथा राजस्थान लोक दल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजयसिंह राठौड़ आदि ने आरोप लगाया कि कुछ लोग लड़की के परिवार वालों पर समझौता करने का दबाव बनाए हुए हैं। इसी दबाव के कारण दादा को सदमा लगा और मौत हो गई। पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही। पुलिस पर दूसरे पक्ष के साथ मिलीभगत करने के आरोप भी लगाए गए।

इस बीच कल देर रात को लड़की के एक परिजन द्वारा दी गई रिपोर्ट पर पूर्व सरपंच मुबारिक खान सहित चार पांच लोगों पर एक मामला दर्ज किया गया। इसमें लड़की के दादा को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस के अनुसार धारा 306 और अन्य धाराओं में दर्ज किए गए इस मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने बताया कि लड़की को मुंबई से बरामद कर लिया गया है, जिसे रतनगढ़ लाया जा रहा है। वीडियो कॉल पर बात होने के बाद 11:15 बजे ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव के मतदान को सहमति दे दी। उधर, मृतक का भी अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Check Also

पुराने सहपाठियों के साथ घूमने जा रही 11 महिलाओं की सड़क हादसे में मौत

  धारवाड़। स्कूल की सहपाठियों के साथ गोआ घूमने और पुराने दिनों को याद करने …