Breaking News
Home / breaking / ‘छोटे मानव’ मिलने की खबर केवल अफवाह है, किसी भरम में ना पढ़ें

‘छोटे मानव’ मिलने की खबर केवल अफवाह है, किसी भरम में ना पढ़ें

जयपुर। सोशल साइट्स पर आपने छोटे मानव मिलने की सनसनीखेज खबर जरूर पढ़ी होगी और फोटो भी देखा होगा, लेकिन यह महज किसी की शरारत के सिवाय कुछ नहीं है। यानी यह केवल अफवाह है।

कैसे फैली अफवाह

पिछले कई दिनों से व्हाट्सएप और फेसबुक जैसे सोशल माध्यमों पर लोग एक-दूसरों को एक फोटो भेज रहे हैं। इसमें एक युवक किसी नन्हे मानव को लिए है।

फोटो के साथ दावा किया गया है कि जोधपुर
के बावड़ी गांव में ट्यूबवैल की खुदाई के दौरान यह छोटा मानव मिला है। इस फर्जी खबर का जोधपुर प्रशासन खंडन कर चुका है। वहां के अफसरों का कहना है कि ऐसी कोई भी घटना बावड़ी गांव तो क्या पूरे इलाके में नहीं हुई।
पिछले कुछ दिनों से फेसबुक, व्हॉटसअप और अन्य सोशल साइट्स पर बावड़ी गांव में ट्यूबवैल की खुदाई के दौरान एक छोटे मानव के मिलने की खबर शेयर हो रही है। इसके साथ ही एक फोटो में एक व्यक्ति अपने हाथों में छोटे मानव को पकड़े हुए भी दिखाया गया है। यह फोटो खबर तेजी से फैल रही है।
खबर फैलने से स्थानीय अधिकारियों के पास इस संबंध में फोन आने लगे। अधिकारियों ने इस तरह की घटना से इनकार किया। उन्होंने बताया कि ये कोरी अफवाह है और इससे ग्रामीण भी काफी परेशान हो गए हैं।

खेड़पा एसएचओ भी इसे अफवाह बता रहे है। उन्होंने बताया कि ऐसा कोई मामला बावड़ी गांव या आसपास के इलाके में सामने नहीं आया है। अधिकारियों ने इस तरह की अफवाहों से बचने की सलाह दी है।

Check Also

BIG NEWS : इटली में विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा संग लिए सात फेरे

फ्लोरेंस। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोमवार को यहां बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा …