Home / breaking / बीवी के बाल काटे, वहीं 68 साल के जमील ने निकाह के छह माह बाद दिया तलाक

बीवी के बाल काटे, वहीं 68 साल के जमील ने निकाह के छह माह बाद दिया तलाक

जोधपुर। भले ही देश में तीन तलाक कानून लागू हो गया लेकिन मुस्लिम महिलाओं को अभी भी समानता का अधिकार नहीं मिला है। ऐसे में तीन तलाक समेत महिला उत्पीड़न के कई मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। तीन तलाक का पहला मामला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह नगर जोधपुर में सामने आया है। जहां 29 सितम्बर को शौहर ने पहले तो अपनी बीबी के सिर के सारे बाल काट दिए, उसके बाद भी मन नहीं भरने पर मारपीट कर घर से बेदखल कर दिया। पीड़िता ने जोधपुर के महिला थाना में अपनी आप बीती बता कर मामला दर्ज करवाया है।

घटना को लेकर पीड़िता मेहराज बताती हैं कि शादी के बाद से ही उसका पति उसके साथ ज्यादती करने लगा और उसके साथ ससुराल में मारपीट होने लगी। मारपीट की इंतहा उस वक्त हो गई जब मेहराज के बाल काट कर उसे पीहर भेज दिया गया। पीड़िता ने अपनी देवरानी जेठानी समेत शौहर पर मारने व बाल काटने का आरोप लगाया। इसके बाद शौहर ने उसे तलाक देकर बाहर निकाल दिया।

पुलिस जानकारी के अनुसार जोधपुर के बकरा मंडी इलाके की रहने वाली मेहराज का निकाह नासिर पुत्र रमजान के साथ एक साल पहले हुआ था। तब से लगातार उसके साथ प्रताड़ना होती रही है। वहीं ससुराल पक्ष द्वारा पीड़ित महिला के मंदबुद्धि होने का आरोप लगा रहे हैं।

पीड़िता ने कहा कि शौहर सहित उसके परिवार के लोग उसे मंदबुद्धि कहकर चिढ़ाते और मारपीट करते हैं। इसके बाद पीड़िता को अपने पीहर में शरण लेनी पड़ी। तीन तलाक से प्रताड़ित पीड़ित महिला ने जोधपुर में महिला थाना में मारपीट और तीन तलाक देने का मामला दर्ज करवाया है।

वहीं तीन तलाक का दूसरा मामला भी 27 सितम्बर को जोधपुर में ही सामने आया है। जहां एक 68 वर्षीय बुजुर्ग जमील खान ने छह माह पहले ही अपने से आधी उम्र की महिला से निकाह किया था। परिवारिक दबाव के बाद जमील ने 32 वर्षीय अफसाना को तलाक दे दिया है।

जानकारी के अनुसार मामले में अफसाना (32) तलाकशुदा थी, जिसके पहले के शौहर से दो बेटियां हैं। वहीं बुजुर्ग जमील खान के परिवार में भी पोते पोतियां और नवासियां हो रखी हैं। इसके बाद भी उन्होंने अपनी बेटी की उम्र से भी छोटी अफसाना से निकाह किया। इसके बात को छह माह ही बीते कि परिवार के दबाव में जमील ने अपनी बीवी को तलाक तलाक तलाक बोल दिया।

इधर अफसाना का कहना है कि जमील खान के परिवार के लोग ही उसके घर ये रिश्ता लेकर आये थे। उसने अपने पहले से हो रखी दो बेटियों की बेहतर परवरिश को देखते हुए अपने पिता की उम्र आयु के बुजुर्ग से निकाह किया था। अब उसके परिवार के लोग ही तलाक के लिए दबाव बनाकर निकाह तोड़ रहे हैं।

अफसाना के अनुसार जमील से शादी करने के लिए उसके परिवार वालों ने मुझे शादी करने के लिए कहा था और मेरे बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए काफी आश्वासन भी दिए थे, लेकिन अब वे अलग बात कर रहे हैं। उसने अपने बच्चों की बेहतरी के लिए 68 वर्षीय बुजुर्ग जमील से निकाह की बात स्वीकारी। पुलिस द्वारा मामले में अनुसंधान किया जा रहा है।

Check Also

अब इमरती बोलीं- कमलनाथ की मां-बहन होगी आइटम