Breaking News
Home / breaking / अगला मेगा जॉब फेयर 28 अप्रेल को बांसवाड़ा में, मिलेंगी हजारों नौकरियां

अगला मेगा जॉब फेयर 28 अप्रेल को बांसवाड़ा में, मिलेंगी हजारों नौकरियां

 

अजमेर। अजमेर में 20-21 अप्रेल को दो दिवसीय मेगा जॉब फेयर में हजारों युवाओं को नौकरी बांटने के बाद अशोक गहलोत सरकार ने बेरोजगारों को फिर मौका दिया है। अगला मेगा जॉब फेयर 28 अप्रेल को बांसवाड़ा में आयोजित किया जाएगा।

इस रोजगार मेले में रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक जारी किया गया है। बेरोजगार युवक युवतियां अपने मोबाइल से भी इसके लिए पंजीकरण करा सकते हैं। पंजीयन पूरी तरह निःशुल्क है। यहां तक कि मेले में पंजीकृत आशार्थियों को एक समय का फूड पैकेट भी दिया जाएगा।

यह है लिंक

https://rajasthan.rozgaarmela.com/Banswara/Candidate/Candidate-Registration

 

 

मालूम हो कि इससे पहले अजमेर में 20-21 अप्रेल को यह मेला आयोजित हुआ था। जिसमें 60 कम्पनियों ने हजारों युवाओं को प्लेसमेंट दिया था। मेले के समापन पर खुद मुख्यमंत्री गहलोत ने कुछ चयनितों को नियुक्ति पत्र बांटे थे। इस मौके पर गहलोत ने कहा था कि युवाओं के लिए रोजगार के सृजन में राजस्थान अग्रणी राज्य बनकर उभरा है। राज्य सरकार द्वारा लगभग डेढ़ लाख सरकारी नौकरियां दी जा चुकी है। लगभग इतनी ही प्रक्रियाधीन है। साथ ही एक लाख नई सरकारी भर्तियों की घोषणा बजट में की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकारी के साथ-साथ निजी क्षेत्र में भी युवाओं को वृहद् स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी क्रम में प्रदेश भर में मेगा जॉब फेयर आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में बड़ी आबादी युवाओं की है एवं इनको रोजगार देना सरकारों की मुख्य प्राथमिकता होनी चाहिए।

सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है एवं इनको रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश भर में 100 मेगा जॉब फेयर आयोजित करने की घोषणा बजट में की गई है। उन्होंने कहा कि मेगा जॉब फेयर तभी कामयाब होंगे जब बड़े उद्योग और निवेशक प्रदेश में आएंगे। राज्य सरकार की नीतियों और योजनाओं से निवेश हेतु प्रदेश में उपयुक्त माहौल तैयार हुआ है एवं बड़ी संख्या में निवेशक प्रदेश की ओर आकर्षित हुए हैं।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …