Breaking News
Home / breaking / अजमेर भी घूम आए असम में पकड़े गए 17 बांग्लादेशी नागरिक

अजमेर भी घूम आए असम में पकड़े गए 17 बांग्लादेशी नागरिक

गुवाहटी। असम के बिश्वनाथ चरियाली जिले में 17 बांग्लादेशी को उनके पर्यटक वीजा मानदंडों का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि आरोपियों को बिश्वनाथ जिले के गिंगिया क्षेत्र के सुदूर बाघमरी इलाके से उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब उन्होंने धार्मिक उपदेश दिया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि बाघमारी क्षेत्र में कोई पर्यटक स्थल नहीं हैं लेकिन हमने विदेशी को यहां घूमते हुए देखा। जब हमारी टीम ने उऩकी जांच की, तब पता चला वह धार्मिक उपदेश के लिए आए थे।

 

बांग्लदेशी नागरिकों ने पर्यटक वीजा पर पर्यटकों के साथ असम में प्रवेश किया और उन्होंने 24 अगस्त को समूह के साथ भारत में प्रवेश किया था। उन्होंने बताया कि बांग्लादेशी पर्यटक असम आने से पहले राजस्थान के अजमेर शरीफ और बंगाल के कूचबिहार जिले में भी गए थे।

अजमेर में भरा सी फार्म

अजमेर सीआईडी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवीर प्रसाद शर्मा के अनुसार यहां केवल 10 बांग्लादेशी आए थे। वे जहां ठहरे, वहां उनका सी फार्म भी भरा गया है। उन्होंने यहां कोई धार्मिक उपदेश दिया हो तो उसकी पड़ताल की जा रही है।

अजमेर पुलिस को अलर्ट रहने की जरूरत

अजमेर में ख्वाजा साहब की दरगाह में बड़े पैमाने पर जायरीन आते हैं। उनकी आड़ में कई बांग्लादेशी घुसपैठियों और आतंकियों की आवाजाही भी होती रहती है। दरगाह इलाके में बड़ी तादाद में बांग्लादेशी पनाह लिए हुए हैं। ऐसे में अजमेर पुलिस को अलर्ट रहने की जरूरत है, खासकर क्लॉक टावर, दरगाह थाना, कोतवाली और गंज थाने की कमान होनहार पुलिस अधिकारियों को सौंपने की जरूरत है।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …