Breaking News
Home / जयपुर / कर्मचारियों और पेंशनर्स को आसानी से मिलेगा इलाज

कर्मचारियों और पेंशनर्स को आसानी से मिलेगा इलाज

doctor

जयपुर। राज्य सरकार ने अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए अधिकृत निजी अस्पतालों में उपचार की राह और भी आसान कर दी है। जहां पहले निजी अस्पताल में उपचार कराने पर मरीजों को केवल 60 फीसदी भुगतान होता था, वहीं अब इसे बढ़ाकर 80 फीसदी कर दिया गया है। इससे अधिकारी, सरकारी कर्मचारी और पेंशनर्स आसानी से इन अस्पतालों में उपचार करा सकेंगे।

वित्त विभाग की ओर से गठित हैल्थ बेनिफिशरी एडवायजरी कमेटी की बीते दिनों बैठक हुई। बैठक में निजी अस्पतालों में उपचार की पुर्नभरण राशि को लेकर मंथन हुआ। अधिकारियों का कहना है कि निजी अस्पतालों और एसएमएस अस्पताल में उपचार कराने पर पुर्नभरण राशि कम थीए वहीं अब इसे बढ़ा दिया गया है।

पहले अधिकृत निजी अस्पतालों में उपचार कराने पर मरीज को सीजीएचएस रेट के हिसाब से भुगतान होता थाए लेकिन वह कम होता था। बैठक में सभी पैकेज के पुर्नभरण की राशि सीजीएस रेट के हिसाब से 80 फीसदी पुनर्भरण की व्यवस्था की गई है ताकि अधिकारीएकर्मचारी और पेंशनर्स आसानी से निजी अस्पतालों में उपचार करा सकें। इसके साथ ही बैठक में यह भी तय हुआ कि सामान्य बीमारियों के सीजीएसएस पैकेज नहीं है तो उन बीमारियों के उपचार पर खर्च की गई राशि का 90 फीसदी पुर्नभरण होगा।

Check Also

दमकलों के 200 से ज्यादा फेरे, फिर भी नहीं बुझी आग, सिलेंडरों में धमाके

अजमेर। शहर के विमला मार्केट से सटे लक्ष्मी मार्केट में शुक्रवार सुबह लगी भीषण आग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *