Breaking News
Home / अजमेर / गरीब नवाज की दरगाह में बम की अफवाह से हड़कम्प

गरीब नवाज की दरगाह में बम की अफवाह से हड़कम्प

dargah 1
अजमेर। ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में बम रखे होने की सूचना से सोमवार को हड़कम्प मच गया। पुलिस अधिकारियों ने दरगाह को करीब एक घंटे के लिए खाली करवा लिया तथा दरगाह के सौ मीटर पहले ही जायरीन को रोक दिया। करीब दो से तीन घंटे के सर्च अभियान के बाद कुछ हाथ नहीं लगा।

पुलिस कन्ट्रोल रूम पर सुबह अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद जिला व पुलिस प्रशासन एवं तमाम सुरक्षा एजेन्सियों सहित दरगाह में मौजूद जायरीन में हड़कम्प मच गया।

पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ फोन कर सनसनी फैलाने व प्रशासन एवं आमजन को परेशान करने का मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। एक व्यक्ति ने सोमवार सुबह एक के बाद एक तीन फोन पुलिस कन्ट्रोल रूम पर कर दरगाह परिसर में बम रखे होने की जानकारी दी।

बाद में उसने यह भी पूछा कि कितनी देर में कार्यवाही की जाएगी? इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने अधिकारियों को दरगाह में जायरीन के प्रवेश को बन्द करने और दरगाह में मौजूद जायरीन को तुरंत बाहर करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बम निरोधक दस्ते, पुलिस की क्यू.आर.टी. व ई.आर.टी. टीम, सीआईडी, एसओजी व एटीएस की टीम को भी दरगाह पहुंचने को कहा। थोड़ी देर बाद ही सभी ने दरगाह के चप्पे-चप्पे को खंगाल लिया। लेकिन परिसर में किसी तरह की विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है।

इसके बाद प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली। पुलिस ने दरगाह में एहतियातन सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस शाम तक भी जांच-पड़ताल करती रही।

तलाशी अभियान के दौरान आईजी मालिनी अग्रवाल, जिला कलक्टर आरुषि मलिक, एसपी विकास कुमार, एडीएम सिटी हरफूल सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। नागरिक सुरक्षा व फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर रही।

Check Also

दमकलों के 200 से ज्यादा फेरे, फिर भी नहीं बुझी आग, सिलेंडरों में धमाके

अजमेर। शहर के विमला मार्केट से सटे लक्ष्मी मार्केट में शुक्रवार सुबह लगी भीषण आग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *