Breaking News
Home / breaking / घोड़ी पर दुल्हन बारात लेकर पहुंची दूल्हे के घर, कोट-पैंट पहनकर लिए सात फेरे

घोड़ी पर दुल्हन बारात लेकर पहुंची दूल्हे के घर, कोट-पैंट पहनकर लिए सात फेरे

 

सीकर। ई पीढ़ी के साथ परंपरा में बदलाव आ रहा है। अब तक तो दूल्हा बरात लेकर दुल्हन के घर पहुंचता है, लेकिन सीकर में इस परम्परा को तोड़ते हुए दुल्हन घोड़ी पर सवार होकर विवाह स्थल पर पहुंची और सात फेरों के बंधन में बंध गई।
सीकर की कृतिका सैनी दूल्हे की वेशभूषा पहनकर घोड़े पर सवार होकर अपने परिवार के साथ बारात लेकर विवाह स्थल पर पहुंची। इस दौरान लड़की पक्ष के लोग बराती बनकर नाचते गाते हुए पहुंचे.
लड़की के पिता महावीर सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी को बेटों की तरह पाला है और बेटी ने भी बेटे का ही फर्ज निभाया है। इसलिए उन्होंने पहले ही तय कर लिया था कि वह अपनी बेटी का विवाह भी बेटे की तरह ही करेंगे। इसीलिए बेटी ने साड़ी के स्थान पर कोट पेंट सिलवाई और और घोड़ी पर बैठकर बारात लेकर पहुंची.
महावीर सैनी खुद हलवाई का काम करते हैं और पूरे परिवार का गुजारा हलवाई के काम से ही चलता है। महावीर सैनी के 4 बेटियां और दो बेटे हैं। कृतिका सैनी सबसे छोटी बेटी है इसलिए बेटी और उन्होंने तय किया की कृतिका की शादी बेटे की तरह ही की जाएगी। बेटी और खुद की ख्वाहिश को पूरी करने के लिए वर पक्ष को भी इस बात के लिए राजी किया गया कि बारात वह नहीं हम लेकर आएंगे।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …