Breaking News
Home / राजस्थान / डूंगरगढ़ में तनाव, उपद्रवियों ने सब्जीमंडी फूंकी

डूंगरगढ़ में तनाव, उपद्रवियों ने सब्जीमंडी फूंकी

fire 1
बीकानेर। जिले के डूंगरगढ़ कस्बे में शुक्रवार देर रात सालासर जा रहे पदयात्रियों के साथ दुव्र्यवहार की घटना के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया। घटना की सूचना मिलने पर शनिवार सुबह दोनों समुदायों के सैंकड़ों लोग आमने-सामने हो गए। इस दौरान उपद्रवियों ने सब्जीमंडी में आग लगा दी। मौके पर बिगड़ते हालात को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तथा आरएसी को तैनात किया गया है।

डूंगरगढ़ कस्बे में देर रात करीब एक बजे सालासर की ओर जा रहे पदयात्रियों का समूह सब्जीमंडी के सामने पहुंचा तो वहां मौजूद समुदाय विशेष के लोगों ने उन्हें वहां से हटाने की कोशिश की। जब पदयात्रियों की संख्या बढऩे लगी तो उन्होंने पदयात्रियों पर पथराव शुरू कर दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत करवाया तथा पदयात्रियों को रवाना किया। घटना की सूचना शनिवार सुबह शहर में आग की तरह फैल गई तथा दोनों समुदायों के लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए। मौके पर बढ़ती भीड़ बेकाबू हो गई और सब्जीमंडी में आग लगा दी।

डूंगरगढ़ नगर पालिका के पास दमकल की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण आग बुझाने के भी कोई इंतजाम नहीं हो पाए।

तनाव की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आगजनी के आरोप में दोनों समुदायों के करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है।

बढ़ते तनाव की आशंका को देखते हुए मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है तथा आरएसी की बटालियन को बुलाया गया है। खबर लिखे जाने तक इलाके में भारी तनाव का माहौल व्याप्त था।

Check Also

बीजेपी-कांग्रेस ने हारे हुए घोड़ों को आमने-सामने उतारा, मुकाबला दिलचस्प

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। अगर थे मनै कोणी जितायो तो म्हने लकड़ी देबा तो जरूर आ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *