Breaking News
Home / breaking / देश का पहला सेनेटाइजिंग चैंबर शुरू, कोरोना संक्रमण का असर निष्क्रिय करेगा

देश का पहला सेनेटाइजिंग चैंबर शुरू, कोरोना संक्रमण का असर निष्क्रिय करेगा

जयपुर। राजस्थान के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रथम) अशोक गुप्ता ने बगरू थाना क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को निष्क्रिय करने के लिए सेनेटाइजिंग चैंबर (Sanitizing Chamber) का शुभारंभ किया।

इस चैंबर का निर्माण स्थानीय पुलिस एवं आमजन के सहयोग से किया गया है। गुप्ता ने इस अवसर पर थानाधिकारी बृजभूषण अग्रवाल एवं आमजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि सेनेटाइजिंग चैंबर का यह विचार सभी को कोरोना के संक्रमण से बचाएगा।

आमजन भी इसका उपयोग कर अपने आपको सुरक्षित महसूस करेंगे। उन्होंने कहा कि इस चैंबर का निर्माण चिकित्सकों की सलाह से निर्धारित चिकित्सकीय मापदंडों के आधार पर किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि अपने आप में यह नया और आधुनिक विचार है। वर्तमान समय में कोरोना वैश्विक परिदृश्य की ज्वलंत समस्या है। निश्चित रूप से इससे सभी लाभान्वित होंगे।

थानाधिकारी बृजभूषण अग्रवाल ने बताया कि इस सेनेटाइजिंग चैंबर के अंदर प्रवेश करते हैं तो औषधियों से मिश्रित जल की फुहारें शरीर पर गिरती है इससे व्यक्ति सेनेटाइज होकर बाहर आ जाता है। यह सेनेटाइजर नीम, तुलसी, स्प्रिट, गेंदा का फूल एवं प्यूरीफाइड पानी के मिश्रण से तैयार किया गया है।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …