Breaking News
Home / अजमेर / बीएसटीसी संस्थानों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 27 से

बीएसटीसी संस्थानों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 27 से

counselling
अजमेर। राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा 6 नए बीएसटीसी संस्थानों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग करवाए जाने के आदेश की अनुपालना में काउंसलिंग प्रक्रिया 27 दिसम्बर से प्रारंभ होगी।

 

बीएसटीसी समन्वयक प्रो. सारस्वत ने बताया कि इन 6 नए बीएसटीसी संस्थानों में 5 संस्थान तो सह शिक्षा के हैं तथा एक संस्थान महिला संस्थान है। इनकी सूची बीएसटीसी की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जा रही है तथा प्रत्येक संस्थान में 50 स्थान हैं। यह काउंसलिंग 300 स्थानों के लिए आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके तहत वे सभी अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं जिन्होंने बीएसटीसी 2015 की परीक्षा दी थी किन्तु अभी तक किसी भी महाविद्यालय में उनका प्रवेश नहीं हुआ है।

 

अभ्यर्थियों को उनके डेटा में संशोधन का एक अवसर दिया जा रहा है। अभ्यर्थी अपने डेटा में संशोधन 27 से 28 दिसम्बर तक करा सकेंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 28 दिसम्बर से प्रारंभ हो जाएंगे। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन उन अभ्यर्थियों को भी करवाना होगा जो पूर्व में रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाकर अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन शुल्क 2500 रुपए आईसीआईसीआई बैंक में जमा करवाना होगा।

 

पूर्व में रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों द्वारा जमा करवाया गया रजिस्ट्रेशन शुल्क अभ्यर्थियों को वापस लौटाया जा चुका है। यदि किसी अभ्यर्थी को किसी कारणवश अभी तक शुल्क प्राप्त नहीं हुआ हो तो उसे भी अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर शुल्क जमा करवाना होगा। अभ्यर्थी 4 जनवरी 2016 तक अपना रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करवा सकेंगे। अभ्यर्थी 28 दिसम्बर 2015 से बीएसटीसी संस्थानों के लिए अपना ऑनलाइन विकल्प दे सकेंगे तथा 05 जनवरी 2016 तक विकल्प देकर अपने दिये गये विकल्पों को लॉक कर सकेंगे। बीएसटीसी संस्थानों में प्रवेश के लिए सूची बीएसटीसी की वेबसाइट पर 06 जनवरी 2016 को जारी की जाएगी।

 

जिन अभ्यर्थियों को संस्थान आवंटित किए जाएंगे वे अपना प्रवेश शुल्क आईसीआईसीआई बैंक में 12 जनवरी तक जमा करा सकेंगे तथा प्रवेश शुल्क जमा करवाने के बाद 13 जनवरी 2016 तक उनको संस्थान में अपनी उपस्थिति देनी होगी। जो अभ्यर्थी 13 जनवरी 2016 तक संस्थान में अपनी उपस्थिति नहीं देंगे उनके प्रवेश निरस्त कर दिए जाएंगे तथा प्रतिक्षारत रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों में से संस्थान आवंटित किए जाएंगे।

Check Also

BREAKING : धड़धड़ाती जा रही सुपरफास्ट ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर, कई कोच पटरी से उतरे

  अजमेर। अजमेर से आगरा जा रही साबरमती आगरा सुपरफ़ास्ट ट्रेन रविवार रात मदार स्टेशन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *