Breaking News
Home / breaking / भगवान चारभुजानाथ की बारात को रोकने के मामले ने तूल पकड़ा

भगवान चारभुजानाथ की बारात को रोकने के मामले ने तूल पकड़ा

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में भगवान चारभुजा की बारात पुलिस द्वारा रोकने, बारात में शामिल भीड़ पर हल्का लाठीचार्ज करने और फिर विधायक समेत कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज से लोगों में रोष फैल गया है।
लोगों ने बुधवार को कोटड़ी कस्बा बंद रखकर रैली निकाली और प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। इसमें लाठीचार्ज के दोषी पुलिस अफसरों पर कार्रवाई करने व लोगों पर दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग की गई। इसके बाद बाजार खुल गए। शाम को भीलवाड़ा में सर्व समाज पुलिस एवं प्रशासन के प्रति विरोध प्रकट करेगा।
 भीलवाड़ा शहर में सोमवार को तुलसी संग ब्याह रचाने को कोटडी कस्बे से चारभुजानाथ की बारात हाथी पर सवार होकर पहुंची। बारात में हजारों लोग धूमधाम से शामिल होकर ऋषि श्रृंग संस्थान पहुंचने के लिए आए। उन्हें पुलिस और प्रशासन ने तिलक नगर में रोक लिया।
प्रशासन का कहना था कि शहर के भीतरी इलाके बड़े मंदिर तक जाने के लिए 100 लोगों को ही अनुमति है। लेकिन, सभी डेढ़ हजार लोग बड़ा मंदिर जाने की जिद कर जबरन आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा।

यह भी देखें

मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। बाद में पुलिस ने इजाजत दे दी और तुलसी विवाह धूमधाम से हुआ। 
मंगलवार को पुलिस ने भाजपा विधायक विट्ठल शंकर अवस्थी गोपी मीणा नगर परिषद सभापति राकेश पाठक सहित 33 भक्त जनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इससे लोगों में जबरदस्त रोष है।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …