Breaking News
Home / जोधपुर / मंत्री पुत्र का चालान काटने वाला हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर

मंत्री पुत्र का चालान काटने वाला हेड कांस्टेबल लाइन हाजिर

traffic police
जोधपुर। ट्रैफिक पुलिस के एक हेडकांस्टेबल ने बिना हेलमेट मोटरसाइकिल सवार एक युवक का चालान बना दिया। बाद में पता लगा कि वह युवक राज्य के विधि व न्याय मंत्री अर्जुनलाल गर्ग का पुत्र है, लेकिन तब तक चालान पर मोटरसाइकिल के नम्बर लिखे जा चुके थे।

मंत्री ने उच्चाधिकारी से शिकायत कर हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर करवा दिया। हेड कांस्टेबल के बेल्ट नम्बर लेकर देख लेने की कथित धमकी भी दी गई।

सूत्रों के अनुसार बिलाड़ा से विधायक तथा विधि व न्याय मंत्री अर्जुनलाल गर्ग का पुत्र नवरतन गर्ग गत पांच अक्टूबर शाम मोटरसाइकिल पर मित्र के साथ नई सड़क से निकल रहा था। वह पीछे बैठा था, लेकिन हेलमेट नहीं था। शाम 6.55 बजे यातायात पुलिस के कांस्टेबल ने बाइक रोकी और हेड कांस्टेबल विशनाराम के पास लेकर गया। उन्होंने चालान बनाते हुए बाइक के नम्बर लिख दिए। यह देख मंत्री पुत्र आवेश में आ गया। उसने देख लेने की धमकी दी।

फिर उसने मोबाइल पर अपने पिता से बात कराई। तब हेड कांस्टेबल को पता लगा कि युवक के पिता मंत्री है। पुलिस ने जल्द फ्री करने का उन्हें आश्वासन दिया।

चालक के पास कोई कागजात न होने मंत्री पुत्र का नाम चालक के रूप में लिखा गया। साथ ही मंत्री पुत्र का लाइसेंस जमा किया गया। इसे दो सौ रूपए जुर्माना देकर चालान कम्पाउण्ड करवाना पड़ा।

उच्चाधिकारी से शिकायत

चालान बनने के कुछ ही देर बाद उच्चाधिकारी तक शिकायत पहुंच गई। यातायात विभाग ने हेड कांस्टेबल से मामले की जानकारी ली।

यातायात पुलिस के उच्चाधिकारी ने हेड कांस्टेबल को तसल्ली देते हुए इत्मिनान से काम पर ध्यान देने की नसीहत दी। इसके बावजूद पुलिस कमिश्नर ने उसे लाइन हाजिर करने के आदेश जारी कर दिए।

Check Also

दमकलों के 200 से ज्यादा फेरे, फिर भी नहीं बुझी आग, सिलेंडरों में धमाके

अजमेर। शहर के विमला मार्केट से सटे लक्ष्मी मार्केट में शुक्रवार सुबह लगी भीषण आग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *