Breaking News
Home / breaking / शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ के चार मंडल अध्यक्षों की घोषणा

शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ के चार मंडल अध्यक्षों की घोषणा

अजमेर। शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान की संभाग स्तरीय बैठक शनिवार को परबतसर सीबीईओ कार्यालय परिसर में आयोजित हुई । मनोज वर्मा संभागीय अध्यक्ष ने बैठक की अध्यक्षता की । अजमेर संभाग की बैठक में मण्डल अध्यक्षों की नियुक्ति पर चर्चा हुई ।
संगठन के विस्तार के लिए आज नागौर जिले के सभी सोलह मंडल के सम्भावित अध्यक्षों के चयन पर सबकी भागीदारी तय की गई । दूर दराज के मंडलो के मुख्यालयों पर बैठे कर्मचारियों से टेलीफ़ोनिक व सोशल मीडिया के ज़रिए उनका पक्ष जाना । दोपहर बाद आयोजित हुई बैठक में चार मंडल अध्यक्षों के नाम सर्व सहमति से तय हुए ।
संभाग अध्यक्ष मनोज वर्मा ने सबकी राय से सलीम मोहम्मद को परबतसर का ब्लाक अध्यक्ष पद पर मनोनयन की घोषणा की । इसी तरह शिव कुमार गौड़ सहायक प्रशासनिक अधिकारी को कुचामन से, फ़िरोज़ खान को नावा से तथा दिनेश जांगिड को डीडवाना का ब्लाक अध्यक्ष मनोनीत किया ।
बैठक में चर्चा करते हुए मंत्रालय कर्मचारियों ने संभागीय अध्यक्ष जी को अवगत कराया कि वर्तमान में जो कनिष्ठ सहायक से वरिष्ठ सहायक के पद पर डीपीसी की गई है उनमें बहुत से पदों को शामिल नहीं किया गया जिससे हमारे कई साथियों को नुकसान हुआ है, उन्हें डीपीसी में शामिल नहीं किया गया, इसी प्रकार पूर्व में कनिष्ठ सहायक से वरिष्ठ सहायक एवं वरिष्ठ सहायक से सहायक प्रशासनिक अधिकारी के पदो पर डीपीसी में भी पदों की गणना नियमानुसार नहीं किए जाने से संभाग के मंत्रालयिक कर्मियों को अत्यधिक नुकसान हुआ है, अतः 2012 -13 से लेकर अब तक की समस्त डीपीसी रिव्यू करवा कर उसका लाभ प्रदान कराएं, इस हेतु सम्भाग स्तर पर पूर्ण प्रयास किए जाए।
इस दौरान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष श्री सलीम मोहम्मद को घोषित करने हेतु भी संभागीय अध्यक्ष निवेदन किया गया।बैठक में परबतसर के श्री सलीम मोहम्मद, दौलत सिंह, सुनील बोहरा, भवानी सिंह, सुवालाल, विक्रम सिंह, कन्हैया लाल काबरा, इत्यादि मंत्रालयिक कार्मिक उपस्थित थे टेली चर्चा में संभाग उपाध्यक्ष धन सिंह नागौर, विक्रम सिंह कुचामन, भीलवाड़ा ज़िला अध्यक्ष शिव राज आचार्य, भीलवाड़ा , देवेंद्र कुमावत व फ़िरोज़ खान नावा, सहित कई कर्मचारियों ने अपनी बात रखी ।
सभा के अंत में संभागीय अध्यक्ष जी ने सभी साथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …