Breaking News
Home / breaking / शीत लहर के चलते स्कूलों में 10 जनवरी तक बढ़ाया अवकाश

शीत लहर के चलते स्कूलों में 10 जनवरी तक बढ़ाया अवकाश

अजमेर। जिले में शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 10 जनवरी तक बढ़ा दिया है। अब समस्त निजी, प्राइवेट और अनुदानित स्कूल 10 जनवरी तक रहेंगे बंद। हालांकि यह राहत कक्षा 5 तक के विद्यार्थियों को ही दी गई है।
(पूर्व में जारी आदेश)
जिला कलेक्टर अंशदीप सिंह ने गुरुवार को एक आदेश जारी करते हुए जिले के समस्त राजकीय, गैर-राजकीय, एवं सीबीएसई से संबद्ध सभी विद्यालयों में अत्यधिक शीतलहर एवं मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए दिनांक 6 से 10 जनवरी तक अवकाश रखने की घोषणा की है। पहले यह आदेश कक्षा 1 से 12 तक के लिए था लेकिन प्रशासन ने कुछ देर बाद ही संशोधित आदेश जारी कर इसे केवल कक्षा 5 तक के लिए ही घोषित कर दिया। इससे अभिभावकों में रोष है।
मालूम हो कि 6 जनवरी को स्कूल खुलने वाले थे, इसी बीच 4 जनवरी को यूथ कांग्रेस के नेताओं ने डॉ. सुनील लारा के नेतृत्व में जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर स्कूलों का शीतकालीन अवकाश बढ़ाने की मांग की थी। वर्तमान में जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।
यह भी गौरतलब है कि कई निजी स्कूल 3 जनवरी से ही संचालित हो रहे हैं। देखना यह है कि इन स्कूलों में कलेक्टर के आदेश की पालना होती है या नहीं।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …