Breaking News
Home / breaking / 200 फीट गहरे कुएं में गिरा बच्चा, बचाव कार्य तेजी पर

200 फीट गहरे कुएं में गिरा बच्चा, बचाव कार्य तेजी पर

 
दौसा। राजस्थान के दौसा में एक बच्चा बोरवेल में गिर गया है. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और अधिकारियों की टीम मौके के लिए निकल गई है.
  बताया जा रहा है कि बोरवेल तकरीबन 200 फीट गहरा है. बच्चे को बोरवेल से निकालने के लिए जेसीबी मशीन भी मंगाई गई है. राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. कोलवा थाना क्षेत्र के भांवता गांव का ये पूरा मामला है.

यहां नहीं बचाई जा सकी जान


 हाल ही में सिरोही जिले के शिवगंज थाना इलाके में ढहे कुएं में दबे मजदूर के शव को 45 घंटे चले बचाव कार्य के बाद बाहर निकाला गया था. शिवगंज स्थित पंचदेवल में  कुएं की मरम्मत के दौरान वह ढह गया था. इसमें एक मजदूर मुन्नाराम भील दब गया था. मौके पर एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया था. क्रेन, जेसीबी, बोरिंग मशीन और अन्य तकनीकी साधन भी मौके पर मंगवाये गए थे. लेकिन कुंए में पानी भरा होने के कारण मजदूर को बाहर निकालने में सफलता हाथ नहीं लग सकी.

मजदूर की जान बचाने के लिए पंप के जरिए कुएं से पानी निकालने की कोशिश की गई. करीब 20 फीट पानी कम हुआ, जबकि उसमें पानी 50 फीट तक था. इस पर रातभर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रखने का निर्णय लिया गया. इस दौरान एसडीएम भागीरथ चौधरी ने रेस्क्यू ऑपरेशन की कमान संभाल रखी. रातभर कुएं से पानी को निकाला गया. पानी खत्म होने पर मिट्टी को हटाने का काम शुरू किया गया. इसमें सफलता मिलने पर करीब 45 घंटे बाद मुन्नाराम के शव को बाहर निकाला जा सका.

Check Also

22 अक्टूबर गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  अश्विन मास, शुक्ल पक्ष, षष्ठी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2077, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन, …