Breaking News
Home / breaking / Braeking : खाटू श्यामजी मंदिर में भगदड़, 3 महिलाओं की मौत, 7 घायल

Braeking : खाटू श्यामजी मंदिर में भगदड़, 3 महिलाओं की मौत, 7 घायल

सीकर। प्रसिद्ध खाटू श्यामजी मंदिर में सोमवार सुबह ग्यारस के दिन अचानक भगदड़ मचने से 3 लोगों की मौत हो गई है। मंदिर में सबसे पहले दर्शन करने की ऐसी होड़ मची कि भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में पैरों तले कुचले जाने से तीन महिलाओं की अब तक मौत हो चुकी है। सात से ज्यादा लोग घायल हैं और बड़ी बात ये है कि इन घायलों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। हादसा सोमवार तड़के करीब चार बजे से पांच बजे के बीच हुआ है।

मृतकों के परिजन का कहना था कि हम लोगों के हाथ जोड़ते जा रहे थे कि वे रुक जाएं, पैरों तले किसी को नहीं रौंदे। लेकिन कोई भी नहीं रुक रहा था। मंदिर प्रशासन भी मदद करने के लिए नहीं आया, पुलिस और मेडिकल वालों को आने में दो घंटे लग गए। जब तक वे लोग पैरों तले कुचले जाते रहे। इस घटना के बाद अब आगामी आदेशों तक मंदिर बंद कर दिया गया है।

हजारों लोग पहुंचे

एकादशी के मौके पर खाटू श्याम के दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे। देर रात ग्यारह बजे मंदिर में काफी भीड़ थी। लेकिन नियमानुसार रात ग्यारह बजे मंदिर के पट बंद कर दिए गए थे। तड़के चार बजे मंदिर के पट खोले जाने थे। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग मंदिर में जुटे रहे। मंदिर के बारह तक भीड़ मौजूद रही। तड़के चार बजे जैसे ही मंदिर के पट खुले अचानक भीड़ बेकाबू हो गई।

बेरिकेड्स बेअसर

मंदिर में लाइन से दर्शन करने के बंदोबस्त के लिए स्टील के बेरीकेड और रेलिंग लगा रखी है। लेकिन उसे लांघकर सबसे आगे जाने की ऐसी होड़ मची की दो दर्जन से ज्यादा महिलाएं और बच्चे नीचे गिर गए। जब तक भीड़ काबू की जा सकी, तब तक उनमें से तीन महिलाओं की मौत हो चुकी थी। मौके पर पहुंची खाटू श्याम जी थाना प्रभारी रिया चौधरी ने बताया कि मंदिर के कपाट खुलते ही भीड़ बेकाबू हो गई। उसके बाद ये हादसा हुआ है। मृतकों में से दो महिलाएं हरियाणा की बताई जा रही है। एक शांतिदेवी है। घायलों महिलाओं और बच्चों में अलवर और जयपुर शहर के लोग बताए जा रहे हैं।

Check Also

मौलाना का आपत्तिजनक फोटो वायरल, लोगों ने नमाज पढ़ने से रोका; धक्का-मुक्की के बाद मारपीट

रांची। मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी का आपत्तिजनक फोटो वायरल होने के बाद रांची शहर के आलिमो व …