Breaking News
Home / breaking / REET 2021 का रिजल्ट जारी, अजमेर के वैरागी ने किया टॉप

REET 2021 का रिजल्ट जारी, अजमेर के वैरागी ने किया टॉप

 

अजमेर। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( रीट ) का रिजल्ट राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। रीट लेवल-1 और लेवल-2 दोनों का रिजल्ट एक साथ जारी किया गया है। राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा रीट का आयोजन 26 सितंबर 2021 (रविवार) को दो पारियों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुई थी। रीट आंसर-की 23 अक्टूबर को जारी हुई थी।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डी पी जरौली ने रिजल्ट जारी किया। जारोली ने लेवल -1 और लेवल -2 रीट पेपर का परिणाम एक साथ घोषित किया। लेवल-1 में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी पहले स्थान पर रहे हैं। इन्होंने संयुक्त रूप से 150 में से 148 अंक प्राप्त किए हैं।

रीट लेवल- 2 में पहले स्थान पर 3 अभ्यर्थी रहे। कीरत सिंह, सुरभि पारीक और निम्बाराम ने लेवल-2 में पहली रैंक हासिल की।

 

रीट लेवल-1 में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने 148 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया। लेवल-2 में श्रीगंगानगर के कीरतसिंह, बीकानेर की सुरभि पारीक, राजसमन्द के निंबाराम को पहला स्थान मिला है।

परीक्षा से एक दिन पहले पेपर लीक होने का खुलासा पूर्व में ही एसओजी कर चुकी है। इस मामले में एसओजी की जांच भी पूरी नहीं हुई, लेकिन परीक्षा के 36 दिन बाद बोर्ड ने रिजल्ट जारी कर दिया।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए राज्य के सभी 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। रीट से राजस्थान में 31000 शिक्षकों की भर्ती होगी।

Check Also

 ‘जंगल’ में हुई 3 करोड़ की शादी, सब रह गए हैरान

  बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में इन दिनों एक शादी की खूब चर्चा हो रही …