Breaking News
Home / breaking / Life style : घर पर बाहर से खाना मंगवाने का तेजी से बढ़ रहा है ट्रेंड

Life style : घर पर बाहर से खाना मंगवाने का तेजी से बढ़ रहा है ट्रेंड

मुंबई। भारत में दिन पर दिन बदलते प्रचलनों के बीच एक नया शोध सामने आया है जिसमें करीब 48 प्रतिशत भारतीय बाहर से घर पर खाना मंगवाना पसंद कर रहे हैं जबकि बाहर जाकर खाना 34 प्रतिशत भारतीयों की पसंद है।

ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली दिग्गज कंपनी उबर ईट्स की शोध रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑनलाइन आर्डर करना भी एक नया तरीका बन रहा है। कंपनी के शोध के अनुसार 36 प्रतिशत जीवन साथी घर पर ही खाना मंगवाना पसंद कर रहे हैं।

संस्था ने दरअसल ‘फूड मूड्स ऑफ इंडिया’ रिसर्च रिपोर्ट प्रस्तुत की जिसमें भारतीय घर से बाहर जाकर क्या खाता है, के बजाए इस पर शोध किया गया है कि भारतीय घर से बाहर जाकर क्यों खाता है।

रिपोर्ट के अनुसार 48 प्रतिशत भारतीय बाहर से घर पर मंगवाना इसलिए पसंद कर रहे हैं क्योंकि इससे न केवल सुविधा होती है बल्कि उनकी दिनचर्या में परिवर्तन भी आता है।

इसके अलावा ऑनलाइन फूड डिलीवरी द्वारा रेस्टोरेंट पार्टनर्स के साथ ज्यादा सुगम, स्मार्ट एवं विकसित फूड अनुभव प्रदान करने के आकर्षक अवसर उपभोक्ताओं को आकर्षित करते हैं जो कि मुख्य कारणों में से एक है।

इसके अलावा लोगों का यह भी मानना है कि ऑनलाइन आर्डर करना ज्यादा किफायती है तथा 43 प्रतिशत लोगों का कहना है कि फूड आर्डर करना रसोइया बुलवाने से ज्यादा किफायती है।

Check Also

संता 10 रुपये दे मैंने तुझे लाख रुपये की बात बताऊँगा

    संता – मुझे 10 रुपये दे बंता – तो मेरा क्या फायदा होगा …