Breaking News
Home / breaking / रोचक : Whatsapp पर रोजाना 1 हजार करोड़ से ज्यादा भेजे जाते हैं मैसेज

रोचक : Whatsapp पर रोजाना 1 हजार करोड़ से ज्यादा भेजे जाते हैं मैसेज

 

 

नई दिल्ली। दुनिया भर में वॉट्सऐप (WhatsApp) पर एक दिन में कितने मैसेज भेजे जाते होंगे ? जरा सोचिए। आप कई ग्रुप्स से जुड़े होंगे और उनमें आने वाले मैसेजेस पढ़ते-पढ़ते तंग भी होते होंगे। अगर पूरी दुनिया में रोज आने वाले वॉट्सऐप की तादाद पता चलेगी तो चौंक जाएंगे।

दरअसल, दुनिया में वॉट्सऐप पर रोजाना 1 हजार करोड़ मैसेज भेजे जाते हैं।

इस बात का खुलासा खुद ऐप के मालिक मार्क ज़करबर्ग (Mark Zuckerberg) ने किया है। जकरबर्ग ने ये भी बताया कि वॉट्सऐप और फेसबुक के दूसरे ऐप्स हर दिन 250 करोड़ से ज्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं।

Statista की ओर से शेयर किए गए डेटा के मुताबिक अक्टूबर महीने तक वॉट्सऐप के 200 करोड़ ऐक्टिव यूजर्स थे, वहीं इसी महीने तक फेसबुक मैसेंजर पर 130 करोड़ यूज़र्स ऐक्टिव रहे। इससे पहले जनवरी महीने में एंड्रॉयड डिवाइसेज पर वॉट्सऐप को 500 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया था।

इस तरह वॉट्सऐप यह रिकॉर्ड बनाने वाला दूसरा नॉन-गूगल ऐप्लिकेशन बना है। अर्निंग्स कॉल के दौरान फेसबुक सीईओ ने भी इस बारे में जानकारी दी है।

इसके अलावा मार्क जकरबर्ग ने बताया कि कंपनी ने नए अपडेट के साथ मैसेंजर और इंस्टाग्राम को इंटीग्रेट कर दिया है, जिसके बाद ये इंटीग्रेशन यूज़र्स को काफी अच्छा लगा। यूज़र्स की तरफ से हमें काफी अच्छा फीडबैक मिला है।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …