Breaking News
Home / breaking / गजब : राजस्थान के इस गेंदबाज ने बिना रन दिए झटके 10 विकेट

गजब : राजस्थान के इस गेंदबाज ने बिना रन दिए झटके 10 विकेट

जयपुर। राजस्थान के आकाश चौधरी ने क्रिकेट की दुनिया में वो करिश्मा कर दिखाया है जो अभी तक अनसुना और अकल्पनीय था। उन्होंने यहां खेले गए घरेलू टी-20 क्रिकेट मैच में चार ओवर के कोटे में बिना कोई रन दिए सभी ओवर मेडेन फेंकते हुए 10 विकेट झटक लिए।

15 साल के आकाश ने दिवंगत भावेर सिंह टी-20 टूर्नामेंट में दिशा क्रिकेट अकादमी की ओर से खेलते हुए पर्ल अकादमी के खिलाफ यह हैरतअंगेज प्रदर्शन किया।

पर्ल अकादमी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और दिशा क्रिकेट अकादमी को 20 ओवरों में 156 रनों पर सीमित कर दिया था, लेकिन पर्ल अकादमी आकाश की करिश्माई गेंदबाजी के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गई और सिर्फ 36 रन ही बना सकी।

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपने पहले, दूसरे और तीसरे ओवरों में दो-दो विकेट लिए और अपने चौथे और कोटे के आखिरी ओवर में चार विकेट लेकर इतिहास रच दिया। पर्ल अकादामी के बल्लेबाज उनकी गेंदों पर एक रन भी नहीं बना सके।

आकाश ने बताया कि मैं पहला ओवर करने आया जिसमें दो विकेट निकाल लिए। इसके बाद दूसरे और तीसरे ओवर में भी दो-दो विकेट लिए। आखिरी ओवर में चार विकेट लिए जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। छह खिलाड़ियों को बोल्ड और चार खिलाड़ियों को पगबाधा किया।

आकाश ने बताया कि क्रिकेट खेलते हुए 15 से ज्यादा बार एक मैच में पांच विकेट और कई मैचों में छह से सात विकेट ले चुका हूं। पूरे दिन सिर्फ किक्रेट ही मेरे दिन का हिस्सा रहता है। सुबह उठकर छह बजे से अभ्यास शुरू होता है, इसके बाद फील्डिंग होती है। दोपहर में लंच होता है। इसके बाद तीन बजे से नेट प्रैक्टिस शुरू होती है।

आकाश बताते हैं कि मुझे शोएब अ़ख्तर, जसप्रीत बुमराह और ब्रेट ली बेहद पसंद हैं लेकिन मैं किसी को कॉपी नहीं करता क्योंकि इससे ना तो आप अपने रोल मॉडल जैसे बन पाते हैं और ना ही आप वो बन पाते हैं जो बनना चाहते हैं।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …