Breaking News
Home / breaking / नीता अंबानी खेल जगत की टॉप-10 प्रभावशाली महिलाओं में

नीता अंबानी खेल जगत की टॉप-10 प्रभावशाली महिलाओं में

 

नई दिल्ली। आईपीएल की मुंबई इंडियंस क्रिकेट टीम की मालिक और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति में भारत की प्रतिनिधि नीता अंबानी को 2020 में विश्व खेल जगत की 10 सर्वाधिक प्रभावशाली महिलाओं में स्थान मिला है।

देश के सबसे धनाढ्य उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की लीडरशिप में मुंबई इंडियंस(एमआई) चार बार इंडियन प्रीमियर लीग की विजेता रही है।

स्पोर्ट्स बिजनेस नेटवर्क आईस्पोर्टकनेक्ट ने मूलरुप से इस सूची के लिए पहले 25 महिलाओं का चयन किया था और इनमें से 2020 की 10 सर्वाधिक गौरवशाली महिलाओं को चुना गया उसमें अमरीकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स और जापान की नाओमी ओसाका के साथ नीता अंबानी भी शामिल हैं।

आईस्पोर्टकनेक्ट ने कहा कि मूल सूची में नीता अंबानी के अलावा भारतीय टेनिस स्टास सानिया मिर्जा और भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का नाम भी था लेकिन नीता अंबानी को अंतिम सूची में चुना गया।

सूची में इसके अलावा फार्मूला वन की विपणन और संचार की निदेशक एली नॉर्मन, फीफा महासचिव फात्मा सामोरा, स्पेशल ओलंपिक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मैरी डेविस, ईसीबी महिला क्रिकेट की प्रबंध निदेशक क्लेयर कोनार भी शामिल हैं। सूची में जिमनास्ट साइमन बाइल्स, फुटबॉल खिलाड़ी मेगन रैपिनो और डब्ल्यूएनबीए की कमिश्नर कैथी एंगलबर्ट भी शामिल हैं।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …