Breaking News
Home / breaking / भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा 1 नवंबर को ले सकते संन्यास

भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा 1 नवंबर को ले सकते संन्यास

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम जगत के लिए चौंकाने वाली खबर है। टीम इंडिया के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज आशीष नेहरा 1 नवम्बर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद न्यूज़ीलैंड के साथ होने वाली तीन टी-20 सीरीज का पहला मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मुकाबला हो सकता है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में हैं, जो नेहरा का घरेलू मैदान भी है।

18 साल का सफर

नेहरा भारत के लिए 18 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं। लगातार चोट के कारण नेहरा कई बार टीम से अंदर आैर बाहर होते रहे, लेकिन बाद में उन्होंने सिर्फ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सिर्फ टी20 क्रिकेट को ही चुना। नेहरा को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही 3 टी20 मैचों की सीरीज में भी शामिल किया गया लेकिन अबतक उन्हें हो चुके 2 मैचों में खेलने का माैका नहीं मिला। 2011 में हुए वल्र्ड कप के दाैरान नेहरा चैंपियन टीम इंडिया के सदस्य रहे।

धुरन्धर गेंदबाज

नेहरा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 17 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 44 विकेट चटकाए। टेस्ट के अलावा उन्होंनें 120 वनडे खेले जिसमें उन्होंने 157 विकेट लिए । वहीं अबतक 26 टी-20 मैच खेलकर नेहरा 34 विकेट ले चुके हैं।

Check Also

पत्नी से अवैध संबंध के शक में भांजे की हत्या, पुलिस हिरासत में मामा ने भी की खुदकुशी

  दौसा. जिले के लालसोट में पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने …