Breaking News
Home / breaking / कोरोना की मार : अमरनाथ यात्रा के पंजीकरण पर अस्थायी रोक

कोरोना की मार : अमरनाथ यात्रा के पंजीकरण पर अस्थायी रोक

 

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर हिमालय स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा की वार्षिक यात्रा के लिए कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजीकरण अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने गुरुवार अपराह्न यह घोषणा की।

एसएएसबी ने ट्वीट में कहा, देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और सभी आवश्यक एहतियाती उपाय की आवश्यकता के मद्देनजर श्री अमरनाथ जी यात्रा के लिए पंजीकरण को अस्थायी तौर पर बंद किया गया है। स्थिति पर लगातार निगरानी रखी जा रही है और जैसे ही स्थिति में सुधार होगा यात्रियों के पंजीकरण के लिए इसे फिर खोल दिया जाएगा।

देखें वीडियो

पिछले साल इसी तरह की समस्या सामने आने पर यात्रा रद्द कर दी गयी थी। इस वर्ष यह यात्रा 28 जून से पारंपरिक पहलगाम और छोटे मार्ग बालटाल से शुरू होगी और 22 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन यात्रा संपन्न होगी। श्रद्धालुओं के लिए 56 दिनों की यात्रा के लिए एक अप्रैल से पंजीकरण शुरू किया गया था।

केन्द्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में बुधवार को कोरोना वायरस के 2204 नये मामलों की पुष्टि हुई है जिसमें से 905 जम्मू से और 1299 कश्मीर से सामने आए हैं। इस दौरान बुधवार से गुरुवार सुबह तक की रिपोर्ट के अनुसार देश में अभी तक के सर्वाधिक 3.14 लाख नए मामले सामने आए हैं और इस वायरस के संक्रमण से 2104 लोगाें की माैत हो गयी है, जो विश्व में सबसे अधिक मामले हैं।

Check Also

VIDEO : अजमेर में जेसीबी से फल सब्जी के ठेले तोड़ने का फर्जी वीडियो वायरल

  अजमेर। कोरोना महामारी के बीच भी शरारती तत्व फेक वीडियो वायरल कर बेवजह माहौल …