Breaking News
Home / breaking / राजस्थान के पंढरपुर में जगमोहन का जगराता 14 और 15 दिसम्बर को

राजस्थान के पंढरपुर में जगमोहन का जगराता 14 और 15 दिसम्बर को

न्यूज नजर डॉट कॉम
अजमेर। पाली जिले में मारवाड़ के पास स्थित राजस्थान के पंढरपुर बारसा धाम में श्री जगमोहन जी का जगराता कार्यक्रम 14 दिसंबर मिगसर सुदी ११ (मोक्षदा एकादशी, गीता जयंती) और 15 दिसंबर को मनाया जाएगा।
समाजसेवी पूरन परमार ने बताया कि श्री नामदेव जगमोहन मंदिर सेवा संस्थान के तत्त्वावधान में इस वर्ष भी राजस्थान सरकार के आदेशानुसार कोरोना महामारी के मद्देनजर दी गई गाइडलाइन का पालन करते हुए संस्थान के सदस्यों की उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न होंगे। लेकिन जो भी बंधु, बहनें विभिन्न चढ़ावों की बोलियों के लाभार्थी होंगे वे सभी सपरिवार बारसा धाम पधारकर कार्यक्रमों का हिस्सा बन सकेंगे।
उन्होंने सभी नामदेव समाज बंधुओं से सविनय विनती की है कि *पहले आओ पहले पाओ के आधार पर अपने नाम लिखा कर पुण्य के भागीदार और लाभार्थी बनें।
श्री बारसा धाम में धर्मशाला का निर्माण का कार्य भी चालू है, अतः जिन महानुभावों की रकम बकाया है, वे  संस्थान के बैंक खाते में जमा कर नीचे लिखे मोबाइल नंबर पर सूचना देंवे।
इस वर्ष भी सोशल मीडिया के माध्यम से श्री बारसा धाम के कार्यक्रमों का चढ़ावों और व्यवस्थाओं की विभिन्न बोलियों का लाभ लेने का कार्यक्रम रखा गया है, अतः जो भी महानुभाव लाभ लेना चाहे वे निम्नलिखित लाभ लेकर भगवान श्री जगमोहन जी और संत शिरोमणि श्री नामदेव जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त करें।
१. श्री गजानन जी महाराज को हार चढ़ावा –
*रूपये ५१००/- मात्र*
२. श्री भक्त और भगवान को स्नान और केसर चढ़ाना –
*रुपये ५१००/- मात्र*
३. *श्री जगमोहन जी भगवान को पोशाक का चढ़ावा -*
*रुपये ५१००/- मात्र
४. *श्री हनुमान जी महाराज को पुष्प हार  का चढ़ावा -*
*रुपये ५१००/- मात्र*
५. *श्री मंदिर जी पर तोरण बांधने का चढ़ावा -*
*रुपये ५१००/-मात्र*
६. *श्री तुलसी जी को चुंदड़ी ओढ़ाने का चढ़ावा -*
*रूपये ५१००/- मात्र*
७. *श्री धर्म ध्वजा का चढ़ावा -*
 *रूपये ११०००/- मात्र*
८. *श्री भगवान जी की महाआरती का चढ़ावा -*
*रूपये ५१००/- मात्र*
९. *श्री भगवान जी को पंचमेवा प्रसाद का चढ़ावा -*
 *रूपये ५१००/- मात्र*
१०. *मंदिर में लाइट व्यवस्था और सजावट का चढ़ावा -*
*रुपये ५१००/- मात्र*
११. *भोजन प्रसादी का चढ़ावा -*
*रुपए ११०००/-  और ५१००/- देकर लाभ ले सकते हैं।*
*कुल ₹ 1,10,000/- का खर्च*
*बारसा धाम संस्थान के बैंक खाते का विवरण:-*
*स्टेट बैंक ऑफ इंडिया,*
*शाखा :- पाली मारवाड़*
*आईएफएससी कोड :- SBIN0031547*
*खाते का नाम:-*
*नामदेव जगमोहन मंदिर सेवा संस्थान*
*खाता संख्या – 51042 932763*
*आप सभी धर्म प्रेमियों से विनम्र निवेदन है कि उपरोक्त चढ़ावों में सोशियल मीडिया के माध्यम से भाग लेकर पुण्य के भागीदार बनें।
आप अपना नाम निम्नलिखित मोबाइल नंबरों पर सूचित कर सकते हैं।
मोबाइल नंबर :-
9829381368
9413394791
9414120212
सभी भाग्यशाली दानदाताओं और लाभार्थियों के नाम भी सोशल मीडिया के माध्यम से ही प्रचारित और प्रसारित किए जाएंगे। इस बार सभी संस्थाओं के अध्यक्षों और उनकी कार्यकारिणी के सदस्यों को एक साथ आने हेतू बारसा धाम संस्थान विनम्र निवेदन करता है।

इसलिए है मान्यता
संत शिरोमणी नामदेव जी उत्तर भारत की यात्रा के दौरान काशी से कोलायत बीकानेर होते हुए मारवाड़ क्षेत्र में पधारे तो खारची (वर्तमान मारवाड़ जंक्शन के पास) गांव बारसा में रुके थे। बारसा में 2000 साल पुराना कृष्ण मंदिर है जो जगमोहन जी के मंदिर के नाम से जाना जाता है। किंवदंती है कि भगवान जगमोहन ने संत नामदेव के लिए पूरे मंदिर को ही पूर्व दिशा से पश्चिम दिशा की ओर घुमा दिया था और अपने परम भक्त को अपने समकक्ष बैठाया और पुजवाया। यहां भगवान जगमोहन की मूर्ति की पुन: स्थापना 12 मई 2014 को की गई।

 

यूं पहुंचा जा सकता है

बारसा धाम मारवाड़ जंक्शन से 9 किलोमीटर व पाली से 32 किलोमीटर दूर स्थित है। बारसा आने के लिए पाली नहर पुलिया के पास से बस, जीप, टैक्सी सुविधा दोपहर 2 बजे तक ही है। रेल मार्ग से पधारने वाले भक्तगण मारवाड़ जंक्शन पर उतरें। यहां से जीप, टैक्सी, बस की सुविधा उपलब्ध है।

Check Also

 ‘जंगल’ में हुई 3 करोड़ की शादी, सब रह गए हैरान

  बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में इन दिनों एक शादी की खूब चर्चा हो रही …