Breaking News
Home / breaking / कुआ धंसा : 30 लोग गिरे, 4 शव निकाले, 12 से अधिक लापता

कुआ धंसा : 30 लोग गिरे, 4 शव निकाले, 12 से अधिक लापता

 

विदिशा। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले के गंजबासौदा के बाहरी इलाके में कुए में लगभग तीस लोगों के गिरने के कारण हुए हादसे में आज सुबह तक चार लोगों के शव निकाले जा चुके हैं और एक दर्जन से अधिक लोगों को बीती रात ही निकाला जा चुका था।

बताया गया है कि अब भी कम से कम एक दर्जन ग्रामीण लापता हैं, जिन्हें तलाशते हुए परिजन दुर्घटनास्थल के आसपास मौजूद हैं। इस बीच रात भर चले राहत एवं बचाव कार्य के बाद सुबह तक चार लोगों को मृत अवस्था में निकाला गया। कल रात निकाले गए 15 लोगों को गंजबासौदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी देखें

गंजबासौदा के बाहरी क्षेत्र के लाल पठार इलाके में कल देर शाम एक बच्चा कुए में गिर गया था। उसे बचाने के लिए दर्जनों ग्रामीण कुए की मुंडेर और उस पर लगी जाली पर चढ़ गए थे। अचानक हुए हादसे के चलते ग्रामीण, जाली और मिट्टी के साथ कुए में जा गिरे थे। देर रात राहत एवं बचाव कार्य के दौरान भी कुछ लोग कुए में गिर गए थे। उन्हें रात्रि में ही सुरक्षित निकाल लिया गया था।

 

तत्काल प्रारंभ किए गए राहत एवं बचाव कार्य के दौरान 15 लोगों को निकालकर गंजबासौदा अस्पताल पहुंचाया गया था। इसके बाद कुएं का पानी निकालने का क्रम शुरू किया गया। तड़के तक दो लोगों के शव मिल चुके थे और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वयं ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी थी। उन्होंने मृतकों के प्रति श्रद्धांजलि भी अर्पित की है।

विदिशा जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग भी देर रात मौके पर पहुंचे और वे रातभर वहीं पर रहे। सुबह बचाव कार्य के दौरान दो शव और निकाले गए। अब तक कुल चार शव निकाले जा चुके हैं। एक अनुमान है कि तीस से अधिक लोग कुए में गिरे हैं। माना जा रहा है कि अब कुछ ही घंटों में स्थिति साफ हो जाएगी।

Check Also

एडवोकेट बबीता टांक को ‘राष्ट्र रत्न अवॉर्ड’ से किया सम्मानित

जयपुर/अजमेर। चंद्रकला चैरेटिबल ट्रस्ट परिवार की ओर से गुलाबी नगर के होटल क्लार्क आमेर में बुधवार …