Breaking News
Home / मध्यप्रदेश / पुलिस ने पकड़ी हथियार बनाने की फैक्ट्री

पुलिस ने पकड़ी हथियार बनाने की फैक्ट्री

add kamal
ग्वालियर। ग्वालियर देहात की बिजोली थाना क्षेत्र में अवैध हथियार की एक फैक्ट्री अपराध शाखा की टीम ने पकड़ी है। पुलिस ने अवैध हथियार बनाने के आरोप में एक आरोपी को गिरफ्तार कर उससे एक दर्जन से ज्यादा अवैध हथियार बरामद किये हैं।

hathiyar

पुलिस अधीक्षक हरिनारायणाचारी मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस को पिछले कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि देहात के बिजौली थाना क्षेत्र के गणेशपुरा में अवैध हथियार बनाए जा रहे हैं और यह अवैध हथियार जिले के साथ ही अन्य राज्यों में भी सप्लाई किये जा रहे हैं। पुलिस अधीक्षक को मिली सूचना के बाद उन्होंने अपराध शाखा की टीम को मामले की तस्दीक के लिये लगाया और जब अपराध शाखा की टीम ने जांच पड़ताल कर बीती रात बिजौली थाना क्षेत्र के गणेशपुरा में रहने वाले फूलसिंह जाटव के यहां दबिश दी तो पुलिस को इसके घर मेें अवैध हथियार बनाने का कारखाना मिला। पुलिस ने यहां से अवैध हथियार बनाने वाले फूलसिंह जाटव को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसका एक साथी मौके से भाग खड़ा हुआ।

 

एसपी मिश्रा ने बताया कि हथियारों का सौदा फूलसिंह तीन हजार से लेकर पंद्रह हजार रुपए तक में करता था। पुलिस ने अवैध हथियार के कारखाने से 15 अवैध देशी हथियारों के साथ ही, एक बैल्डिंग मशीन, एक ड्रिल मशीन, एक धोकनी, एक हथौड़ा, बसूला, दो प्लास, एक पेचकस, तीन छेनी, 10 स्प्रिंग, एक आरी, एक 12 बोर बंदूक की तैयार बैरल सहित अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस फूलसिंह से पूछताछ कर रही है।

Check Also

शादी के नाम पर ठगी, लुटेरी दुल्हन समेत 10 अरेस्ट

खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बरूड़ थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति के परिवार को शादी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *