News NAZAR Hindi News

मातर माता का मेला धूमधाम से भरा, छीपा समाज उमड़ा

नामदेव न्यूज डॉट कॉम

अजमेर। सिरोही में पहाड़ी पर स्थित छीपा समाज की कुलदेवी मातर माता मंदिर में सोमवार को धूमधाम से मेला भरा। सुबह से लेकर देर शाम तक हजारों लोगों ने दर्शन किए।

दिन उगने के साथ ही श्रद्धालुओं के कदम मंदिर की ओर उठने लगे। समाज के 20- 25 गांवों के समाजबंधुओं ने मेले में भाग लिया। इनमें सिरोही, सानवाड़ा, विरवाड़ा , झाड़ोली, पिंडवाड़ा, अजारी स्वरूपगंज, आबूरोड, माउंट आबू, गोयली, बरलूट, जावाल, पाडीव, कालंद्री, खाम्बल, मोहबतनगर, रामसीन, शिवगंज, पोसालिया, पालड़ी, अरेटवडा, रुखाड़ा, सिरोड़ी, रेवदर, अनादर आदि गांवों से छीपा बंधुओं ने मातारानी के दरबार में हाजिरी दी।

मेले के अध्यक्ष भंवर जी नेनमल जी छीपा सिरोही थे। मेले के लाभार्थी का साफा व माला पहना कर स्वागत किया गया।

मेले में पधारे मुख्य अतिथि विधायक ओटाराम देवासी व पूर्व विधायक संयम जी लोढा ने समाज को सम्बोधित किया। उनका माला व साफ पहना कर स्वागत किया गया।

छीपा समाज ने सम्भाली व्यवस्था

मेले की पूरी व्यवस्था छीपा समाज ने सम्भाली। इसमें भोजन की व्यवस्था राजेश कुमार शान्तिलाल रामसीन वालों हाल सिरोही की तरफ से की गई।
रोहिड़ा से पधारे छीपा समाज के पैदल संघ का स्वागत समाज बंधुओं ने किया।

शाम को श्री नामदेव मातरमाता गोगाजी मंदिर में मातर माता की महाआरती की गई। साथ ही मातर माता जन्म स्थल पर आरती व भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में भक्तों ने भाग लिया।